Western Times News

Gujarati News

कनाडा ने भारत से आने वाली यात्री उड़ानें पर लगाया 30 दिन तक प्रतिबंध

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कनाडा ने भारत और पाकिस्तान से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। कनाडा प्रशासन ने 30 दिन तक भारत और पाकिस्तान से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसा बताया गया कि इन दोनों देशों से आने वाले यात्रियों में कोविड की पुष्टि की गई है और इनकी संख्या ज्यादा है।

परिवहन मंत्री उमर अलखबरा ने जानकारी दी कि भारत और पाकिस्तान से हवाई यात्रा कर रहे यात्रियों में कोविड-19 की पुष्टि की गई है, इसलिए मैंने अगले 30 दिनों के लिए भारत और पाकिस्तान से आने वाली सभी कमर्शियल और निजी पैसेंजर उड़ानों को रद्द करने का फैसला लिया है।

उन्होंने आगे कहा कि अभी इसे अस्थायी तौर पर लागू किया जा रहा है और भविष्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि ये कार्गो विमान पर लागू नहीं होगा, ताकि वैक्सीन की सप्लाई, पीपीई किट और दूसरे आवश्यक सामान को जरूरतों को पूरा किया जा सके।

बता दें कि बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आए, ये दिन का आंकड़ा है। भारत में कोरोना संक्रमण में डबल म्यूटेंट पाया जा रहा है। कनाडा की स्वास्थ्य मंत्री पैटी हजदू ने कहा कि राज्य में बाहर से आने वाले यात्रियों में केवल 1.8 फीसदी लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि कनाडा में आने वाली सभी उड़ानों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में भारतीयों का हिस्सा 20 फीसदी है और यही हाल पाकिस्तान से भी है। इसलिए इन दोनों देशों से आने वाले यात्रियों पर रोक लगा दी गई है। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में कनाडा ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी। इससे पहले गुरुवार को कनाडा की संसद ने सरकार से अपील की थी कि वो कोविड हॉटस्पॉट बने देशों से आने वाले विमानों पर रोक लगाए, इसमें भारत और ब्राजील का नाम शामिल था।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.