Western Times News

Gujarati News

दिल्ली की बत्रा अस्पताल में बचा 20 मिनट का ऑक्सीजन

Files Photo

बोकारो से लखनऊ पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

कोरोना के गंभीर संकट के बीच कई अस्पतालों में ऑक्सीजन जैसी जरूरी चीजों की भारी किल्लत को दूर करने के लिए रेलवे भी मदद कर रहा है। बोकारो से चली ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ पहुंच गई है। वहीं इससे पहले वाराणसी में भी एक टैंकर उतारा गया।

वहीं दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल में आधी रात को ऑक्सीजन पहुंच गई। केंद्र सरकार ने अस्पताल को आश्वासन दिया है कि जल्द ही उनको और भी ऑक्सीजन पहुंचाई जाएगी। इसी बीच दिल्ली के बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन को लेकर गंभीर संकट खड़ा हो गया है।

अस्पताल की ओर से जारी बयान के मुताबिक अस्पताल में महज 20 मिनट का ऑक्सीजन बचा है जबकि 350 से अधिक कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है, कृपया इसे सबसे जरूरी और प्राथमिकता के आधार पर मानें और यहां संकट बरकरार है।

रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस शनिवार की सुबह करीब 6.30 बजे लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर पहुंची। आधिकारिक जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर बोकारो से रवाना हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस 30,000 लीटर तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन लेकर लखनऊ आई है।

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने शनिवार को बताया कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस मेडिकल ऑक्सीजन के दो टैंकर लेकर सुबह साढ़े छह बजे लखनऊ पहुंची। प्रत्येक टैंकर 15,000 लीटर क्षमता का है। जानकारी के अनुसार बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस तीन टैंकर ऑक्सीजन लेकर रवाना हुई थी जिसमें से एक टैंकर शुक्रवार/ शनिवार की दरमियानी रात वाराणसी में उतारा गया।

अवस्थी ने कहा कि इस ऑक्सीजन से लखनऊ की आधी मांग आज पूरी हो जाएगी और मरीजों को राहत मिलेगी। इसी बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस को लेकर ट्वीट किया कि सरकार द्वारा देशभर में ऑक्सीजन आपूर्ति का कार्य निरंतर जारी है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.