Western Times News

Gujarati News

रेवाड़ी : ऑक्सीजन के अभाव में गई चार संक्रमितों की जान

रेवाड़ी शहर के विराट अस्पताल में रविवार को ऑक्सीजन खत्म होने से उपचाराधीन चार कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। गुस्साए तीमारदारों ने प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया तथा करीब एक घंटे तक शहर के सरकुलर रोड को जाम कर दिया।

हंगामे की सूचना के बाद डीएसपी मोहम्मद जमाल खान, एसडीएम रविंद्र यादव व सीएमओ सुशील माही भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान सीएमओ को काफी खरी-खोटी सुननी पड़ी। हालांकि सीएमओ ने मरीजों की मौत का कारण ऑक्सीजन की कमी होने से इनकार किया है।

जबकि मरने वालों में तीन संक्रमित वेंटीलेटर पर थे तथा एक कोरोना वार्ड में भर्ती था। उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद अस्पताल में 55 ऑक्सीजन के सिलिंडर भिजवाए गए। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। संक्रमितों की संख्या बढ़ती देख यहां निजी अस्पतालों में 50 प्रतिशत बेड आरक्षित किए गए हैं।

इसके साथ ही शहर के कई बड़े अस्पतालों को कोविड सेंटर भी बनाया गया है। इन्हीं में से एक सरकुलर रोड स्थित विराट अस्पताल में शुरू से ही ऑक्सीजन की कमी की बात सामने आती रही है। इस अस्पताल में कोरोना के 114 मरीज भर्ती हैं। वेंटीलेटर से लेकर वार्ड तक हर जगह कोरोना संक्रमित भर्ती है।

विराट अस्पताल के ऑपरेशनल हेड धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि रविवार सुबह से ही ऑक्सीजन की कमी बनी हुई थी। लगातार अधिकारियों को फोन कर रहे थे, लेकिन किसी भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। दोपहर ढाई बजे अचानक ऑक्सीजन खत्म हो गई।

उसके बाद वार्ड से लेकर पूरे अस्पताल परिसर में रोने-चीखने की आवाज शुरू हो गई। कोरोना संक्रमितों की सांसें अटकने के बाद लोगों ने बाहर आकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

 


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.