Western Times News

Gujarati News

Bengal: 10वीं परीक्षा जुलाई और 12वीं की परीक्षा अगस्त में होगी आयोजित

પ્રતિકાત્મક

पश्चिम बंगाल। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जुलाई के अंत में कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा के आयोजन की घोषणा की है। उसने कहा कि कक्षा 10 की परीक्षा अगस्त के मध्य में आयोजित की जाएगी। बता दें कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द न करने का फैसला लिया गया था।

हालांकि, इस फैसले का काफी विरोध हो रहा है। परीक्षा का पैटर्न क्या होगा अभी इस पर चर्चा होना बाकि है। इस फैसले के बाद ममता बनर्जी ने भी कोरोना संक्रमण के मामले कम होने का हवाला देते हुए राज्य में कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी है।

अधिकांश राज्यों ने प्रमुख विषयों के लिए होम स्कूलों में छोटी अवधि की कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने का विकल्प चुना, जबकि कुछ ने अभ्यास के साथ आगे बढ़ने से पहले छात्रों और शिक्षकों को टीकाकरण करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

इस बीच, लगभग 300 छात्रों ने हाल ही में भारत के मुख्य न्यायाधीश, एनवी रमना को एक पत्र लिखकर परीक्षा के शारीरिक संचालन के प्रस्ताव को रद्द करने और पिछले साल की तरह वैकल्पिक मूल्यांकन योजना प्रदान करने के लिए एक पत्र लिखा था।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.