Western Times News

Gujarati News

5पैसा डॉट कॉम ने 8 भाषाओं में नया ऐप वर्जन लॉन्च किया

– कैलेंडर वर्ष 2021 में 10 मिलियन ऐप उपयोगकर्ताओं को पार करने का लक्ष्य

देश के एकमात्र सूचीबद्ध डिस्काउंट ब्रोकर 5पैसा डॉट कॉम ने 8 भाषाओं में अपने एंड्रॉइड ऐप का नया वर्जन लॉन्च किया है। ऐप का एंड्रॉइड वर्जन अनेक नई खूबियों के साथ आता है, जिनमें प्रमुख हैं- 4.2.1 डार्क मोड, 20 मार्केट डेप्थ, म्यूचुअल फंड निवेश का बेहतर अनुभव, रीयल-टाइम मार्जिनप्लेजिंग, खाता खोलने की सुविधाजनक प्रक्रिया, बेहतर चार्ट और आगे बढ़ने के लिए पोजीशन कन्वर्जन इत्यादि।

5पैसा ऐप 7 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ भारत में सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले और उच्चतम रेटेड स्टॉक मार्केट ऐप में से एक है। ऐप अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, गुजराती, तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और बंगाली में उपलब्ध है, जो इसे भारत का सबसे बहुभाषी शेयर बाजार ऐप बनाता है। सॉफ्ट लॉन्च के दौरान हमने पाया कि लगभग 20 प्रतिशत ऐप उपयोगकर्ताओं ने केवल एक महीने के भीतर ही गैर-अंग्रेजी ऐप संस्करण को अपना लिया है।

5पैसा डॉट कॉम के 84 प्रतिशत से अधिक ग्राहक ऐसे हैं, जो पहली बार निवेश की दुनिया में उतरे हैं और 83 प्रतिशत ग्राहक टियर-2 और टियर-3 शहरों से आते हैं। कंपनी ने वित्त वर्ष 2021 में 25 वर्ष से कम आयु के ग्राहक आधार में 230 फीसदी की वृद्धि देखी है। 5पैसा ऐप का लक्ष्य कैलेंडर वर्ष 2021 के अंत तक ऐप के 10 मिलियन उपयोगकर्ताओं को पार करना है।

5पैसा डॉट कॉम के सीईओ श्री प्रकर्ष गगदानी ने कहा, ‘‘विभिन्न भाषाओं वाले युवा निवेशकों की जरूरतों को समझते हुए हमने अपने ऐप को कई भाषाओं में नई सुविधाओं के साथ जारी किया है।

हमारा उद्देश्य अधिकतम ग्राहक संतुष्टि सुनिश्चित करके उद्योग में सर्वोत्तम रिटेंशन रेट को हासिल करना है। नई भाषाओं को जोड़ने और रीयल-टाइम प्लेज मार्जिन को संभव बनाने जैसी सुविधाएं अभी शुरुआत हैं। हमारे ग्राहकों के लिए और भी बहुत कुछ है, जिससे उन्हें उद्योग में सर्वश्रेष्ठ ट्रेडिंग अनुभव प्राप्त करने में मदद मिल सकेगी।’’

ऐप की नई सुविधाओं के तहत 5पैसा डॉट कॉम अब पहले के 5 मार्केट डेप्थ के बजाय 20 मार्केट डेप्थ ऑफर करता है। इसने डार्क मोड भी पेश किया है जो व्यापारियों के बीच काफी मांग में है। ग्राहक अब अपने शेयरों की रीयल-टाइम प्लेजिंग कर सकते हैं और पोजीशंस के लिए बीओडी मात्रा (कैरी फॉरवर्ड मात्रा) को परिवर्तित कर सकते हैं, जो पहले केवल आज खरीदी गई मात्रा के लिए संभव था।

5पैसा कैपिटल ने हाल ही में वार्ड फेरी, फेयरफैक्स और रिमको सहित मार्की निवेशकों से ₹ 251 करोड़ जुटाए हैं। अपेक्षित विकास पूंजी के साथ, कंपनी भारत में शीर्ष तीन दलालों में शामिल होने की राह पर है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.