Western Times News

Gujarati News

क्रिस्टल सेरेमिक्स ने ग्लेज़्ड विट्रीफाईड टाइलों के  लिए 12,000 वर्गमीटर प्रतिदिन का क्षमता विस्तार पूरा किया

CMD & MD, Asian Granito

·         विस्तार के बाद क्रिस्टल सेरेमिक्स की कुल क्षमता 36,000 वर्गमीटर प्रतिदिन हुई

·         12000 वर्गमीटर प्रतिदिन क्षमता बढ़ने से क्रिस्टल सेरेमिक्स और एशियन ग्रेनिटो इंडिया लिमिटेड के समेकित टर्नओवर में बिक्री में तकरीबन रु 70-75 करोड़ की बढ़ोतरी होगी; क्रिस्टल सेरेमिक्स ने वित्तीय वर्ष 21 में रु 184.45 करोड़ का टर्नओवर दर्ज किया

अहमदाबाद, भारत की अग्रणी टाईल कंपनियों में से एक एशियन ग्रेनिटो इंडिया लिमिटेड ने अपनी सब्सिडरी, क्रिस्टल सेरेमिक्स इंडस्ट्रीज़ प्रा. लिमिटेड (क्रिस्टल सेरेमिक्स) में बड़ा विस्तार कार्य पूरा कर लिया है। क्रिस्टल सेरेमिक्स ने गुजरात के मेहसाणा प्लांट में ग्लेज़्ड विट्रीफाईड टाइलों की नई उत्पादन श्रृंखला में 12000 वर्ग मीटर प्रतिदिन का ब्राउन फील्ड विस्तार किया है।

क्रिस्टल सेरेमिक्स इंडस्ट्रीज़  लिमिटेड ने इस विस्तार के लिए रु 25 करोड़ का निवेश किया है। एशियन ग्रेनिटो की क्रिस्टल सेरेमिक्स में 70 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी है।

इस विस्तार के साथ क्रिस्टल सेरेमिक्स की कुल क्षमता 36,000 वर्गमीटर प्रतिदिन हो जाएगी। क्रिस्टल सेरेमिक्स घरेलू एवं निर्यात बाज़ारों के लिए बड़े फोर्मेट की 600X1200 mm जीवीटी टाइलों का निर्माण करेगा। 12000 वर्गमीटर प्रतिदिन क्षमता बढ़ने से क्रिस्टल सेरेमिक्स और एशियन ग्रेनिटो इंडिया लिमिटेड के समेकित टर्नओवर में बिक्री में तकरीबन रु 70-75 करोड़ की बढ़ोतरी होगी। क्रिस्टल सेरेमिक्स ने वित्तीय वर्ष 21 में रु 184.45 करोड़ का टर्नओवर दर्ज किया है।

श्री कमलेश पटेल, चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, एशियन ग्रेनिटो इंडिया लिमिटेड ने कहा, ‘‘‘क्रिस्टल सेरेमिक्स में कम लागत के प्राकृतिक गैस के फायदों को ध्यान में रखते हुए ब्राउनफील्ड विस्तार की योजना बनाई गई, जिससे कंपनी की मैनुफैक्चरिंग लागत कम होगी।

इस क्षमता विस्तार से घरेलू एवं निर्यात बाज़ार में एशियन ग्रेनिटो का मार्केट शेयर बढ़ेगा। हम लागत अनूकूलन तथा संचालनात्मक दक्षता में सुधार लाने के लिए निरंतर काम कर रहे हैं। ग्रामीण एवं दूसरे स्तर के शहरों में कंपनी की अच्छी मौजूदगी है। आने वाले समय में भी हम मध्यम वर्ग के लिए मूल्य-आधारित उत्पादों के निर्माण पर ध्यान केन्द्रित करते रहेंगे, जो कंपनी के विकास के लिए ज़रूरी है।

वित्तीय वर्ष 21 में, कंपनी ने 36 फीसदी की दर पर बढ़ोतरी दर्ज करते हुए रु 57.23 करोड़ का नेट मुनाफ़ा दर्ज किया। वित्तीय वर्ष 21 में 6 फीसदी विकास दर के साथ रु 1292 करोड़ की नेट सेल्स दर्ज की गई और 16 फीसदी विकास के साथ रु 135.95 करोड़ का EBITDA दर्ज किया गया। EBITDA मार्जिन 91 मूल अंकों के सुधार के साथ वित्तीय वर्ष 21 में 10.5 फीसदी हो गया, जबकि नेट मुनाफ़े का मार्जिन 100 अंकों के सुधार के साथ 4.4 फीसदी तक पहुंच गया।

एशियन ग्रेनिटो इंडिया लिमिटेड उत्पादों की व्यापक रेंज पेश करता है जिसमें सेरेमिक फ्लोर, डिजिटल वॉल, विट्रीफाईड, पॉर्सलेन, ग्लेज़्ड विट्रीफाईड, आउटडोर, नैचुरल मार्बल, कम्पोज़िट मार्बल और क्वार्ट्ज़ आदि शामिल है। उपभोक्ताओं को सम्पूर्ण बेदिंग समाधान उपलब्ध कराने के लिए कंपनी ने अपने सैनिटरी डिविज़न में सीपी फिटिंग्स और फॉसेट्स शामिल किए हैं। हमारा मानना है सेरेमिक उद्योग आने वाले सालों में अच्छा परफोर्मेन्स दर्ज करेगा। हमें विश्वास है कि आने वाले साल में भी हम मौजूदा वर्ष की सफलता को दोहराने में सफल होंगे।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.