Western Times News

Latest News from Gujarat India

जासूसी कांड पर संसद में एकसाथ साथ आए 14 विपक्षी दल

विपक्ष की बैठक में 14 दल शामिल हुए – INC, DMK, NCP, SS, RJD, SP, CPIM, CPI, NC, AAP, IUML, RSP, KCM, VCK

नई दिल्ली : पेगासस जासूसी कांड को लेकर संसद में जोरदार हंगामा जारी है. विपक्ष की ओर से इस मुद्दे पर चर्चा की मांग की जा रही है. आज (28 जुलाई) सत्र की कार्यवाही से पहले विपक्षी दलों ने एक बैठक की. इस बैठक में 14 राजनीतिक दल शामिल हुए. विपक्ष दलों की बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि पेगासस जासूसी कांड को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करेंगे. इस पर सरकार को जवाब देना ही होगा.

बताया जा रहा है कि इसको लेकर 10 दलों की ओर से नोटिस दिया जाएगा, जिस पर राहुल गांधी का भी हस्ताक्षर होगा. अभी तक विपक्ष अलग-अलग मुद्दों पर बंटा हुआ था, लेकिन इस बैठक के बाद एक साथ पेगासस के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी है.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि हम चाहते हैं कि सदन चले और वहां पेगासस मामले पर चर्चा हो. पेगासस मामले की जांच कई देशों में हो रही हैं तो भाजपा इसकी जांच अपने देश में क्यों नहीं कर रही है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को इसकी जांच करवानी चाहिए.

बता दें कि पेगासस जासूसी कांड को लेकर विपक्ष के तेवर तीखे हैं, जिसके चलते अब तक संसद की कार्यवाही बाधित रही है. इस मामले में विपक्ष दलों के नेता प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से जवाब मांग रहे हैं. संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव की ओर से इस मुद्दे पर जवाब दिया गया था, लेकिन विपक्ष पीएम और गृहमंत्री से जवाब की मांग पर अड़ा है.

कांग्रेस पर नकवी का पलटवार – केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस से अपना घर संभल नहीं रहा. आज भी अधिकांश विपक्ष के लोग चाहते हैं कि संसद चले, वाद-विवाद और चर्चा होनी चाहिए, लेकिन कांग्रेस अपने नकारात्मक फैसलों को विपक्ष पर थोपकर विपक्ष की अन्य पार्टियों की सकारात्मक सोच को भी बंधक बनाना चाहती है.

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers