Western Times News

Latest News from Gujarat India

अमेरिका में डेल्टा वैरिएंट के चलते  कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं

वॉशिंगटन : अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले (Covid-19 Cases) बढ़ने लगे हैं. इसके बाद अमेरिका ने मास्क (Mask) को लेकर अपनी गाइडलाइंस बदल दी है. यूएस हेल्थ अथॉरिटी की तरफ से वैक्सी लगवा चुके लोगों को बंद जगहों पर मास्क पहनने की अपील की गई है.

अमेरिका के सेंटर फॉर डीजिज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने स्कूली बच्चों, टीचर्स और स्टाफ को भी मास्क पहनने के लिए कहा है. अमेरिका में डेल्टा वैरिएंट के चलते  कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अमेरिका में कोरोना के मामलों में 80 प्रतिशत केस डेल्टा वैरिएंट वाले ही हैं. यह वैरिएंट पहले भारत में देखा गया था लेकिन अब दुनिया के कई देशों में फैल गया है.

रॉयटर्स के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन  ने कहा कि वैक्सीनेशन और मास्क पहनने से अमेरिका लॉकडाउन और चीजों के बंद होने से बच सकेगा. 2020 में अमेरिका को काफी चीजें पर ताला लगाना पड़ा था लेकिन अब हमें ऐसा नहीं करना है.

बता दें कि इससे पहले सीडीसी की गाइडलाइंस के मुताबिक स्कूलों में केवल उन्हें मास्क पहनना था जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी हो. हालांकि सीडीसी की नई गाइडलाइस के तहत किसी को मास्क पहनने के लिए बाध्य नहीं किया गया है. अमेरिका के कई राज्य ऐसे हैं जहां लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं. कम से कम 8 राज्य ऐसे हैं जहां स्कूलों में मास्क की जरूरत पर रोक लगाई है.

बता दें कि अमेरिका में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अमेरिका में नए मामलों का सात दिनों का औसत 57,126 है. दो महीने पहले जब अमेरिका में सीडीसी ने मास्क ना पहनने से आजादी दे दी थी. उस वक्त अमेरिका में कोरोना के मामलों में कमी देखी गई थी.

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers