Western Times News

Latest News from Gujarat

बस और ट्रक में भिड़ंत से 8 यात्री जिंदा जले, 23 घायल

पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले के पचपदरा इलाके में आज बड़ा हादसा हो गया. यहां बस और ट्रक में जबर्दस्त भिड़ंत हो गई. बाड़मेर-जोधपुर हाईवे पर हुई इस भिड़ंत के बाद दोनों वाहनों में आग (Fire) लग गई. आग से बस में सवार आठ यात्री जिंदा जल गये. इनमें से तीन यात्रियों की मौत तो मौके पर ही हो गई. At least 12 killed in collision between bus and truck in Rajasthan’s Barmer

एक झुलसे यात्री ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया और एक की मौत अस्पताल पहुंचने के बाद हुई. उसके बाद तीन और घायलों ने दम तोड़ दिया. हादसे के शिकार हुये 23 यात्रियों का इलाज चल रहा है.हादसे के बाद रास्ता जाम हो गया है. करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू लिया गया है.

हादसे की सूचना पर जिला कलेक्टर लोक बंधु और पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. बस में करीब तीन दर्जन यात्री सवार बताये जा रहे हैं. मृतकों और घायलों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है. पुलिस उनकी शिनाख्तगी के प्रयास कर रही है.

जानकारी के अनुसार हादसा बाड़मेर जिले के पचपदरा थाना इलाके के भांडियावास गांव के पास सुबह करीब 11.30 बजे हुआ. यहां बस और ट्रक में जबर्दस्त भिड़ंत हो गई. हादसे के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई. हादसे के समय बस में करीब तीन दर्जन सवारियां थी. घटना की जानकारी मिलते ही पचपदरा पुलिस मौके पर पहुंच गई और फायर बिग्रेड को बुलाकर आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किये. हादसे के बाद सड़क पर लंबा जाम लग गया है. दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी हैं.

भांडियावास के पास हुई आमने सामने की टक्कर
पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डागा के मुताबिक आग पर फिलहाल काबू पा लिया गया है. अब रेस्क्यू कर बस में फंसी यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है. बस बालोतरा से जोधपुर की तरफ जा रही थी. इस दौरान भांडियावास के पास सामने से आ रहे ट्रक ने ओवरटेक करने के प्रयास में बस को टक्कर मार दी जिससे यह भीषण हादसा हो गया.

आठ लोगों की मौत की पुष्टि
घटना की जानकारी मिलने के बाद जोधपुर संभागीय आयुक्त डॉ. राजेश शर्मा, बाड़मेर जिले के प्रभारी वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई और पचपदरा विधायक मदन प्रजापत मौके पर पहुंचे. उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करवाया. घायलों को बालोतरा के नाहटा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहां उनका इलाज चल रहा है. जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने हादसे में आठ लोगोंं की मौत की पुष्टि की है. गंभीर रूप से झुलसे कुछ घायलों को जोधपुर रेफर किया गया है.

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers