Western Times News

Latest News from Gujarat India

पहले चलना सिखाया, अब रास्ता दिखाएगी… सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की ‘इंडिया वाली मां’

31 अगस्त से शुरू हो रहा यह शो हर सोमवार से शुक्रवार रात 8:30 बजे, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित किया जाएगा

अगस्त 2020 मां ऐसा शब्द है, जिसमें बहुत-सी भावनाएं छुपी होती हैं। एक मां ही है जो अपने बच्चे के भविष्य की मजबूत नींव रखती है। वैसे तो दुनिया भर में मां का प्यार एक समान होता है, लेकिन एक भारतीय मां, अपने कर्तव्य और निस्वार्थ प्यार के मामले में सबसे आगे रहती है। वो अपने बच्चों का भविष्य बनाने में उनका साथ देती है और उनका हौसला बढ़ाती है। वो उन्हें उड़ने के लिए पंख भी देती है और सदा उनके आसपास रहती है, ताकि जब वो गिरें तो वो झट से उन्हें संभाल सके। बच्चे भले ही हाथ छोड़ दें, मां साथ नहीं छोड़ती चाहे उनकी उम्र कितनी ही बढ़ जाए।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का नया शो इंडिया वाली मां, ऐसी ही एक मां की प्यारी और अपनी-सी लगने वाली कहानी है, जो कभी अपने बेटे का साथ नहीं छोड़ती, भले ही उसके बेटे को ये लगे कि उसे अपनी मां की जरूरत नहीं है। सुचिता त्रिवेदी (कौशल्या), नितेश पांडे (हंसमुख), अक्षय म्हात्रे (रोहन) और शीन दास (चिनम्मा) जैसे कलाकार इस शो में प्रमुख भूमिकाएं निभा रहे हैं। इंडिया वाली मां, अपने बेटे के प्रति एक मां के संकल्प और समर्पण की कहानी है। जय प्रोडक्शंस के निर्माण में बना यह शो 31 अगस्त से हर सोमवार से शुक्रवार रात 8:30 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित किया जाएगा।

एक बच्चा हर मुश्किल में अपनी प्यारी मां के पास ही जाता है। मां भी अपने बच्चों का सबसे बड़ा सहारा होती है। भले ही हम बड़े होकर आत्मनिर्भर बन जाएं, लेकिन तब भी एक मां की भावनाएं नहीं बदलतीं। मां भले ही हमारे सपने पूरे करने के लिए हम पर ज़ोर डाले, लेकिन वो हमारा ख्याल रखना कभी नहीं छोड़ती।

लेकिन यह रिश्ता वक्त के साथ बदलने क्यों लगता है? आखिर जाने, अनजाने में हम अपनी मां से दूर क्यों होने लगते हैं? ऐसी ही कहानी है कौशल्या यानी काकू की, जो भुज की रहने वालीं एक सीधी-सादी और आजाद ख्यालों वाली मां हैं, जो अपने मददगार पति हंसमुख के साथ सुकून से जिंदगी जी रही हैं। दोनों का रिश्ता भी बहुत प्यारा है।

काकू हंसमुख पर निर्भर है और उन्हें उनकी छत्रछाया और उनके प्यार के साए में रहना बहुत अच्छा लगता है। लेकिन इस पति-पत्नी के बीच केवल एक ही दिक्कत है और वो है उनका बेटा रोहन। जहां काकू अमेरिका में बसे अपने बेटे का ध्यान पाने के लिए तरसती हैं, वहीं हंसमुख एक व्यवहारिक इंसान हैं और इस बात को समझते हैं कि रोहन अब उनसे दूर हो गया है।

हालांकि काकू एक आदर्श मां की तरह अपने बेटे की अनदेखी को नजरअंदाज करती हैं और ये मानती हैं कि उन्हें हमेशा की तरह अपने बेटे के साथ खड़े रहना चाहिए। काकू के यही इरादे उन्हें अपने बेटे की ओर ले जाते हैं, जिसमें वो तमाम मुश्किलों से संघर्ष करते हुए एक इंडिया वाली मां का असली मतलब समझाती हैं।

पॉपुलर सिंगर हर्षदीप कौर ने इस शो में अपनी मधुर आवाज दी है, जिसमें उन्होंने ‘मैं तो मां हूं’ गाने में बड़ी खूबसूरती से एक मां के दिल का हाल बताया है। इसमें देवेंद्र भोमे ने संगीत दिया है और दिवी शर्मा ने इसके सुंदर बोल लिखे हैं।

तो अब आप भी जोश से भरी इंडिया वाली मां का स्वागत करने के लिए तैयार हो जाइए, शुरू हो रहा है 31 अगस्त रात 8:30 बजे से, हर सोमवार से शुक्रवार, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

 टिप्पणियां :

आशीष गोलवलकर, हेड – कॉन्टेंट, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन एंड डिजिटल बिजनेस

“सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने हमेशा सच्ची इंसानी भावनाओं की कहानियां दिखाई हैं और इस बार भी हम एक ऐसी मां की कहानी लाए हैं, जो अपने बच्चे को यह एहसास दिलाती हैं कि उसकी हर जरूरत में उसके मां-बाप हमेशा उसका सहारा और उसके दोस्त बन सकते हैं। यह एक मां की दिल छू लेने वाली कहानी है, जो अपने बेटे को सुधारने का जिम्मा उठाती है, जो रास्ते से भटक जाता है और ज़िंदगी में संघर्ष कर रहा है। हमें जय मेहता के साथ साझेदारी करते हुए बेहद खुशी हो रही है। हमें यकीन है कि वो इस प्यारी और भावुक कहानी के साथ हमारे प्राइम टाइम में अपना जादू चला देंगे।”

 

जय मेहता, प्रोड्यूसर, इंडिया वाली मां

“सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने हमेशा टीवी पर अनोखे कॉन्सेप्ट्स पेश किए हैं। हमें खुशी है कि हमें एक ऐसी कहानी दिखाने का मौका मिला, जो सभी को एक मां के दिल में करीब से झांकने का अवसर देगी। हमारे लिए यह सिर्फ एक शो नहीं बल्कि एक भावना है। एक ऐसी कहानी जिसे कहा नहीं जा सकता, बस महसूस किया जा सकता है। हमें खुशी है कि हमें सुचिता, नितेश और अक्षय में अपने किरदार मिले, जो अपनी परफॉर्मेंस में बिल्कुल खरे उतरते हैं। यह शो यकीनन टेलीविजन पर एक ताजा हवा का झोंका साबित होगा।”

 

सुचिता त्रिवेदी, एक्टर, इंडिया वाली मां

“मैं हमेशा ऐसे शो करने के पक्ष में रही हूं, जिनमें एक मजबूत संदेश हो और इंडिया वाली मां ऐसा ही एक बेहतरीन शो है। यह एक मां और उसके सफर की कहानी है, जिसमें अपने बच्चों के साथ उनके बदलते रिश्तों को दिखाया गया है, और जिसका सामना दुनिया भर की माएं कर रही हैं। इसकी कहानी दिलचस्प है और जिस तरह से यह लिखी गई है, इससे बतौर कलाकार मुझे हर दिन अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस देने की प्रेरणा मिलती है।”

 

अक्षय म्हात्रे, एक्टर, इंडिया वाली मां

“जब भी बच्चों को मां-बाप की जरूरत होती है, तो उनका साथ देने में वही सबसे आगे रहते हैं’ – मुझसे यह लाइन कही गई थी और मैं समझ गया कि यही वो शो है, जिसका मैं हिस्सा बनना चाहता हूं। व्यक्तिगत तौर पर मैं इस शो के विचार से पूरी तरह सहमत हूं और पेशेवर तौर पर मुझे इंडस्ट्री के दिग्गजों के साथ काम करने का मौका मिल रहा है, जो अपने आप में सीखने का एक मौका है। मुझे इस सफर का इंतजार है।”

 

हर्षदीप कौर, सिंगर

“मैं तो मां हूं’ गाने के लिए मैंने तुरंत हां कह दी थी, क्योंकि ये गाना एक दिल छू लेने वाला संदेश देता है। इस गाने के बोल इतने पवित्र और भावुक हैं कि इस गाने की रिकॉर्डिंग के वक्त मैं अपने आंसू ना रोक सकी। इस गाने में बड़ी खूबसूरती से एक बच्चे के लिए एक मां का प्यार दर्शाया गया है। मैं यह गाना अपनी मां को समर्पित करना चाहूंगी जो मेरी इंडिया वाली मां हैं।”

नितेश पांडे, एक्टर, इंडिया वाली मां

“इंडिया वाली मां सिर्फ एक शो नहीं हैं, बल्कि यह हमारे देश की सभी मांओं की भावना है। मैंने इससे पहले कई कहानियों में काम किया है, लेकिन इस कहानी का मेरे दिल से गहरा नाता है, जो यह बताती है कि जब आपकी मां आपके साथ होती है, तो ये समझिए कि आपको सारी दुनिया में सबसे बड़ा सहारा मिला है। एक मां का प्यार दर्शाने के लिए दिल से बनाई गई इस कहानी में कुछ ऐसा है, जिससे सभी दर्शक जुड़ सकेंगे।”

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers