Western Times News

Gujarati News

एक्सिस बैंकने शुरू किया ‘फुल पावर डिजिटल बचत खाता’, वीडियो KYC और ई-डेबिट कार्ड के साथ

File

मुंबई, न्यू नाॅर्मल के वर्तमान दौर में ग्राहकों को और अधिक सुविधा प्रदान करने के लिए एक्सिस बैंक ने एक फुल पावर डिजिटल बचत खाता लॉन्च किया है, जिसे 4 सरल चरणों में वीडियो केवाईसी के साथ तुरंत खोला जा सकता है। मौजूदा दौर की जरूरतों को समझते हुए बैंक ने इस प्रोडक्ट को इस तरह डिजाइन किया है कि इस खाते के माध्यम से न केवल 250 से अधिक बैंकिंग सुविधाओं तक आसान पहुंच संभव होती है, बल्कि इसके साथ एक वर्चुअल डेबिट कार्ड भी जारी किया जाता है, जिसे ‘ई-डेबिट कार्ड‘ नाम दिया गया है। ‘ई-डेबिट कार्ड‘ के माध्यम से ग्राहक खाता खोलने के तुरंत बाद लेन-देन शुरू कर सकते हैं।
ग्राहक के लिए उपलब्ध मुख्य सुविधाएं इस प्रकार हैंः-

* ग्राहकों को बैंक की किसी भी शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं है – यह एक पूर्ण केवाईसी डिजिटल बचत खाता है।
* ग्राहकों को अब फिजिकल डेबिट कार्ड के डिलीवर होने का इंतजार नहीं करना पड़ता है, ग्राहकों को तुरंत मिलता है एक ई-डेबिट कार्ड।
* हाफ केवाईसी डिजिटल बचत खाते के विपरीत यहां लेनदेन सीमा पर कोई प्रतिबंध नहीं
* 250 से अधिक बैंकिंग सेवाओं तक पहुंच, जिनमें एफडी/आरडी, एमएफ, बीमा, ऋण/क्रेडिट कार्ड, उपयोगिता बिल भुगतान आदि शामिल हैं।

ई-डेबिट कार्ड भी ग्राहकों के लिए अतिरिक्त लाभ के साथ आता है, जैसेः-
* 1 वर्ष के लिए काॅम्प्लीमेंट्री टाइम्स प्राइम मेंबरशिप, जिसका मूल्य है 999 रुपए।
र्ऽ मम5ए ज्व्प़्ए ळंदं च्सनेए ब्नतमण्थ्पजस्पअम जैसे प्रीमियम सब्सक्रिप्शन तक पहुंच की सुविधा, और साथ में भोजन, खरीदारी, स्वास्थ्य और यात्रा जैसी श्रेणियों में विशेष पुरस्कार और लाभ।
* आपके ऑनलाइन खर्च पर 1 प्रतिशत कैशबैक (महीने में 200 रुपए की सीमा/और न्यूनतम लेनदेन 500 रुपए का)।
इस अवसर पर एक्सिस बैंक के हैड – डिजिटल बैंकिंग श्री समीर शेट्टी ने कहा, ‘‘न्यू नाॅर्मल के इस दौर में एक बैंक के रूप में हमारा उद्देश्य अपनी उस भूमिका को फिर से परिभाषित करना है जिसे हम अपने ग्राहकों के जीवन में सुविधा और सहजता जोड़कर निभा सकते हैं। जैसा कि हम सब जानते हैं, मौजूदा दौर में बैंकिंग सेवाओं तक डिजिटल पहुंच और भी महत्वपूर्ण हो गई है।

इसी दिशा में कदम बढ़ाते हुए हमने अपने ‘फुल पावर डिजिटल सेविंग्स अकाउंट‘ की लाॅन्चिंग के साथ कोविड-19 के बाद डिजिटल बैंकिंग की दुनिया को और बेहतर बना दिया है। खास बात यह है कि इस प्लेटफार्म के जरिये बचत खाता खोलने की पूरी प्रक्रिया डिजिटल है। इसके अलावा, हमारे ग्राहकों को लेनदेन शुरू करने के लिए एक फिजिकल डेबिट कार्ड के आने की प्रतीक्षा भी नहीं करनी पड़ती। यह हमारी सेवाओं के माध्यम से डिजिटल परिवर्तन को गति देने और हमारे ग्राहकों के हाथों में पूरी शक्ति प्रदान करने में एक कदम आगे है।‘‘

वीडियो केवाईसी प्रक्रिया के 4 सरल चरण हैंः- 1) ओटीपी के माध्यम से ग्राहक का सत्यापन, 2) बचत खाता खोलने के लिए आवश्यक विवरण हासिल करना 3) प्रारंभिक निधि और, 4) केवाईसी पूरा करने के लिए बैंक प्रतिनिधि के साथ एक छोटी वीडियो कॉल प्रक्रिया। इस प्रक्रिया के बारे और जानकारी के लिए,

चूंकि अब ग्राहक तेजी से डिजिटल बैंकिंग को अपना रहे हैं, इसलिए एक्सिस बैंक बेहतरीन डिजिटल सेवाओं के साथ ग्राहकों की सहायता के लिए प्रतिबद्ध है। यह उत्पाद हमें शाखाओं और बैंकिंग घंटों से परे हमारे ग्राहकों के लिए हमेशा सेवाएं जारी रखने में सक्षम करेगा। न्यू नाॅर्मल के इस दौर में, हमारे ग्राहकों ने भी बदलाव को अपनाया है और अपने जीवन की गाड़ी को वापस पटरी पर लाने के लिए वे नए रास्ते अपनाने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। बैंक की इस अनूठी पहल के बारे में जागरूकता पैदा करने और लोगों को शिक्षित करने के प्रयास में बैंक ने एक व्यापक ब्रांड अभियान भी शुरू किया है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.