Western Times News

Latest News from Gujarat

पीएम मोदी ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर की बात

File

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सोमवार को इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) से फोन पर बात की. दोनों प्रधानमंत्रियों ने कोरोना महामारी पर सहयोग और आर्थिक संबंधों को आगे बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की. पीएम मोदी ने बेंजामिन नेतन्याहू और इजरायल के लोगों को यहूदी नववर्ष और सुकोट त्योहार की बधाई दी.

बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने जल, कृषि और नवप्रर्वतन क्षेत्र में दोनों देशों द्वारा की गई पहलों की समीक्षा की. साथ ही कोरोना महामारी के खिलाफ जारी जंग में सहयोग बढ़ाने का भरोसा दिया.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘मैंने अपने मित्र इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की. दोनों ने कोरोना महामारी के खिलाफ सहयोग को बढ़ाने को लेकर बात की. साथ ही हमने जल, कृषि और नवप्रर्वतन क्षेत्र में दोनों देशों द्वारा की गई पहलों की समीक्षा की.’

दोनों नेताओं ने बढ़ती क्षेत्रीय-वैश्विक चुनौतियों और अवसरों पर आकलन साझा करने के लिए बराबर चर्चा जारी रखने और द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की.

मोदी-नेतन्याहू की दोस्ती खास रही है – बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की दोस्ती खास रही है. साल 2017 में जब बेंजामिन नेतन्याहू भारत आए थे तो पीएम मोदी ने उनकी जोरदार खातिरदारी की थी. पीएम मोदी भी जब इजरायल गए तो नेतन्याहू प्रोटोकॉल तोड़कर उनका स्वागत करने पहुंचे थे. 2019 में जब बेंजामिन नेतन्याहू आम चुनाव में उतरे थे तो उनके देश में पीएम मोदी के बड़े-बड़े पोस्टर दिखा करते थे.