Western Times News

Latest News from Gujarat

महिंद्रा ट्रिओ 5,000 यूनिट्स की उल्‍लेखनीय बिक्री वाला भारत का पहला लिथियम-आयन 3-व्‍हीलर बना

ट्रिओ रेंज भारत की सड़कों पर पर 35 मिलियन किमी. से अधिक की दूरी तय कर चुकी है – जो धरती से चंद्रमा तक 45 बार आने-जाने के बराबर है

बेंगलुरू, महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड, जो 19.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाले महिंद्रा समूह का हिस्‍सा है, ने आज घोषणा की कि लिथियम-आयन बैटरी से चलने वाली इसकी इलेक्ट्रिक 3-व्‍हीलर रेंज, महिंद्रा ट्रिओ ने भारत में 5000 यूनिट्स की बिक्री पार कर ली है। देश में इलेक्ट्रिक व्‍हीकल्‍स के उपयोग में इलेक्ट्रिक तिपहिया रिक्‍शा अग्रणी भूमिका निभा रहा है, क्‍योंकि ये किफ़ायती, पर्यावरण के लिए सुरक्षित और सामाजिक रूप से टिकाऊ हैं।

इस महत्‍वपूर्ण उपलब्धि पर टिप्‍पणी करते हुए, महिंद्रा इलेक्ट्रिक के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, महेश बाबू ने कहा, ”मैं देश में ई-मोबिलिटी का चुनाव और इसका उपयोग करने वाले हमारे ग्राहकों को धन्‍यवाद देना चाहूंगा। महिंद्रा ट्रिओ रेंज ने 5,000 यूनिट्स की बिक्री के साथ एक उल्‍लेखनीय उपलब्धि हासिल की है और वर्तमान में, देश के 400 से अधिक जिलों में इसकी बिक्री हो रही है।

Mahesh Babu & Dr Pawan Goenka at the unveil of all new Mahindra Treo

ट्रिओ,भारत की सड़कों पर कुल मिलाकर 35 मिलियन किमी. से अधिक दूरी तय कर चुका है और इस प्रकार, 1,925 मीट्रिक टन कार्बन डाइ-ऑक्‍साइड (CO2) का टेलपाइप उत्‍सर्जन बचा चुका है, जो कि इतनी मात्रा में कार्बन डाइ-ऑक्‍साइड को अवशोषित करने हेतु 87,500 वृक्ष लगाये जाने के बराबर है।

इसे चलाने की किफ़ायती लागत के मद्देनजर, हमारे ट्रिओ ग्राहक ₹ 45,000/वर्ष*तक की बचत कर पाये हैं। विशिष्‍ट स्‍टायलिंग, बेहतरीन हैंडलिंग और टॉप परफॉर्मेंस वाला यह इलेक्ट्रिक 3-व्‍हीलर, ड्राइवर्स और कम्‍यूटर्स दोनों के लिए ही स्‍मार्ट फर्स्‍ट एवं लास्‍ट माइल मोबिलिटी विकल्‍प बन चुका है।”

ट्रिओ को कहीं भी चार्ज करने की सुविधा का लाभ उठाते हुए और कुछ सुनियोजित चार्जिंग ब्रेक्‍स के साथ, इसके ग्राहक एक दिन में 265 किमी. तक की दूरी तय करने में सक्षम रहे हैं। ट्रिओ की ड्राइव बाय वायर टेक्‍नोलॉजी, जो विशेष रूप से इसे चलाना आसान बनाती है, ने भारत में महिला ओनर्स के ग्राहक आधार तक इसकी पहुंच सक्षम बनायी है।

ट्रिओ रेंज में एडवांस्‍ड लिथियम-आयन बैटरी टेक्‍नोलॉजी है, जिसकी लाइफ 1.50 लाख किमी. से भी अधिक है। नयी ट्रिओ की परफॉर्मेंस इसके सेगमेंट में सर्वश्रेष्‍ठ है (8 किलोवाट की अधिकतम शक्ति, 42 Nm का पीक टॉर्क) है। इसका व्‍हीलबेस भी इसके सेगमेंट में सबसे बड़ा है, जिसके चलते इसके केबिन में भरपूर जगह है।

इसकी ग्रेडेबिलिटी भी सेगमेंट में सर्वोच्‍च 12.7°है जिसके चलते आप ढलान पर भी आसानी से चढ़ सकते हैं। इसके साथ 2 वर्ष/80,000 किमी. की मानक वारंटी और 2 वर्ष/1,00,000 किमी. की एक्‍सटेंडेड वारंटी का विकल्‍प है।