Western Times News

Latest News from Gujarat

महिंद्राने 3-व्‍हीलर ब्रांड, अल्‍फा का BS6 वैरिएंट लॉन्‍च किया

मुंबई,  महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (M&M Limited) , जो 19.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाले महिंद्रा समूह का एक घटक है, ने आज अपने मशहूर 3-व्‍हीलर ब्रांड, अल्‍फा का BS6 वैरिएंट लॉन्‍च किया। आज, अल्‍फा ब्रांड को इसकी श्रेणी में सबसे अधिक किफायती ईंधन खपत क्षमता वाले ब्रांड के रूप में जाना जाता है। यह विभिन्‍न ग्राहक खंडों के लिए 4 पेशकशों के साथ पैसेंजर और कार्गो वैरिएंट्स की रेंज उपलब्‍ध कराता है।

विश्‍वसनीय और मज़बूत अल्‍फा ने अपने BS6 अवतार में महत्‍वपूर्ण बदलाव किया है और अब इसके BS4 के मुकाबले इसका डिस्‍प्‍लेसमेंट 37 प्रतिशत अधिक है, इसकी शक्ति 16 प्रतिशत अधिक है और टॉर्क 12 प्रतिशत अधिक है। 9.4 हॉर्सपावर और 23.5 Nm टॉर्क वाला, अल्‍फा अधिक पिकअप और ढलानों पर बेहतर पुलिंग पावर प्रदान करता है।

पैसेंजर वैरिएंट में इसका 28.9 किमी./ली. * और लोड वैरिएंट में 29.4 किमी./लीटर* की सर्वोत्‍तम कोटि का माइलेज, इस श्रेणी के अन्‍य ब्रांड्स की तुलना में अधिक बचत सुनिश्चित करता है। इससे ग्राहक को ट्रिप जल्‍दी से पूरी करके अधिक कमाई करने में मदद मिलेगी। आगे, लंबा व्‍हीलबेस और हाई ग्राउंड क्‍लीयरेंस, मज़बूत शीट मेटल से बनी बॉडी महिंद्रा की मजबूती और दम को दर्शाती है और यह उबड़-खाबड़ सड़कों पर भी आसानी से चलता है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी – ऑटोमोटिव डिविजन, वीजय नाकरा के अनुसार, ”हमें BS6 वैरिएंट में हमारे लोकप्रिय 3-व्‍हीलर, अल्‍फा को लॉन्‍च करने की खुशी है। यह सर्वोत्‍तम कोटि की ईंधन खपत क्षमता, अधिक शक्ति, टॉर्क व ड्राइवेबिलिटी प्रदान करता है, जो बेहतर लाभपूर्ण परिचालन और लक्षित उपयोगकर्ताओं के लिए आराम सुनिश्चित करता है।”

श्री नाकरा ने आगे बताया, ”कोविड-19 के चलते आपूर्ति-श्रृंखला बाधित हो जाने से 3-व्‍हीलर्स की हमारी BS6 रेंज को लॉन्‍च करने में थोड़ी देरी हुई है। उन सभी को पीछे छोड़ते हुए और त्‍यौहारी मौसम की शुरुआत के साथ, हमें लोड और पैसेंजर दोनों ही सेगमेंट्स में अच्‍छी मांग नज़र आ रही है और हम यह मांग पूरी करने के लिए अपना उत्‍पादन बढ़ा रहे हैं। इन लॉन्‍चेज के साथ, हमें 3-व्‍हीलर सेगमेंट की टॉप-3 कंपनियों के बीच फिर से अपनी जगह बनाने का विश्‍वास है।”

बिल्‍कुल नये पावरट्रेन और वाटर-कूल्‍ड इंजन वाली, अल्‍फा ने 4 लाख किमी. की दूरी तय करते हुए अपनी ऑफ-रोड और ऑन-रोड टेस्टिंग का शानदार परिणाम दिया है।

महिंद्रा का उद्देश्‍य अपने 3-व्‍हीलर ग्राहकों के जीवन को समृद्ध बनाना भी है जिसके लिए इसने उदय प्रोग्राम शुरू किया, जिसके तहत 10 लाख रु. तक की दुर्घटनाजन्‍य मृत्‍यु जीवन बीमा, बच्‍चों की शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति और सर्विस पर रेफरल लाभ आदि प्रदान किये जाते हैं।