Western Times News

Latest News from Gujarat

मुंबई में आया सैलाब, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

मुंबई : हैदराबाद के बाद अब मायानगरी मुंबई में (heavy rain in Mumbai, Maharashtra) बारिश ने तबाही मचाई है।आज दिन भर भारी बारिश (Mumbai Rains) की चेतावनी है. मौसम विभाग ने आज मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इसकी शुरुआत रात को ही हो चुकी है. रात हुई बारिश के बाद मुंबई के बायकुला, हिंदमाता, कुर्ला, किंग सर्किल समेत कई इलाकों जलजमाव हो गया है.

मौसम विभाग ने आशंका जाहिर की है कि कोंकण और गोवा के अधिकांश स्थानों पर भारी से अत्यधिक भारी और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा (20 सेमी प्रति दिन) होने की संभावना है औऱ तटीय कर्नाटक के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. मध्य महाराष्ट्र दक्षिण गुजरात क्षेत्र में अलग-थलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

IMD के अनुसार महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तटों के पर से बढ़कर 40-50 किमी प्रति घंटा 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. 16 अक्टूबर की शाम यह धीरे-धीरे 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़कर 65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पूर्व-पूर्वी और उससे सटे उत्तर-पूर्व अरब सागर और महाराष्ट्र तथा गुजरात के तटों की तरफ बढ़ जाएगी.