Western Times News

Latest News from Gujarat

दुबई हवाई अड्डे पर टुरीस्ट वीजा के साथ आए दो महिलाएं समेत 66 भारतीय फंसे

दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रा वीजा के साथ आए कम से कम 66 भारतीय फंसे हुए हैं। राजनयिकों के अनुसार, आवश्यक प्रवेश नियम पूरा नहीं करने के कारण सभी रुके हुए हैं। दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास में प्रेस सूचना एवं संस्कृति दूत नीरज अग्रवाल ने मंगलवार को खलीज टाइम्स से बातचीत में संख्या की पुष्टि की। यात्रियों में दो महिलाएं भी हैं।

अग्रवाल ने कहा, ‘दिल्ली से गोएयर के विमान से आए करीब 59 यात्री 48 घंटे से ज्यादा समय से फंसे हुए हैं।’ उन्होंने बताया कि शेष छह अमीरात एयरलाइंस से आए हैं। उन्होंने आगे बताया, ‘जैसे ही हमें यात्रियों के फंसे होने की सूचना मिली, हमारे अधिकारी तुरंत ही हवाई अड्डे पर पहुंच गए।

हम पुष्टि कर सकते हैं कि सभी फंसे हुए यात्रियों के पास वापसी टिकट है और कई के पास पर्याप्त पैसे हैं। उन्होंने बताया कि यात्रियों को भोजन और अन्य आवश्यक सामग्री मुहैया कराई जा रही है। भारतीय वाणिज्य दूत ने यूएई के आव्रजन विभाग के उच्चाधिकारियों से बात की है।

गत सप्ताह भी बहुत सारे यात्री पूर्व यात्रा नियमों का अनुपालन नहीं करने के कारण एयरपोर्ट में फंस गए थे। तभी से एयरलाइंस और ट्रैवेल एजेंट यात्रियों से आवश्यक दस्तावेज और पर्याप्त पैसे लेकर यात्रा की सलाह दे रहे हैं।

 

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers