Western Times News

Latest News from Gujarat

कम वेतन के चलते PM पद छोड़ने पर विचार कर रहे बोरिस जॉनसन

ये किसी के लिए भी चौंकाने वाली बात हो सकती है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपने सालाना कम वेतन के चलते अगले छह माह बाद पद को छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। ब्रिटिश मीडिया में टोरी सांसद के हवाले से यह खबर आई है।

बोरिस जॉनसन का निजी तौर पर मानना है कि उनकी सैलरी….सालाना 150,042 पाउंड(करीब 1.43 करोड़ रुपये) है। इतनी कम कमाई में वह जीवन व्यतीत नहीं कर सकते। वे ऐसा सोचते हैं कि पद से हटने के बाद मौजूदा आमदनी का दो गुना कॉलम लिखकर कमा सकते हैं। फिलहाल वे ब्रेक्जिट का हल करने के साथ ही कोरोना महामारी से निबटना चाहते हैं।

बोरिस जॉनसन को इस बात का मलाल है कि पूर्व के प्रधानमंत्री अपने कामों में उनसे ज्यादा कमा लेते थे। जॉनसन कॉलम लिखते हैं और उनकी आमदनी का जरिया भी यही है। टोरी नेता बनने से पहले वे कॉलम लिखकर मौजूदा आय से ज्यादा कमा लेते थे।

अब उनकी जिम्मेदारी बढ़ गई हैं, लेकिन सैलरी सीमित है। एक सांसद ने बताया कि बोरिस जॉनसन के छह बच्चे हैं, इनमें से कुछ युवा हैं। उन्हें भी आर्थिक सहायता देनी पड़ती है। उनको अपनी पूर्व पत्नी को तलाक को शेडलोड के रूप में अच्छी खासी रकम देनी पड़ी है। उनका एक छोटा बेटा स्कूल में पढ़ रहा है, जिसकी पढ़ाई के लिए भी उनको फीस भेजनी पड़ती है।

बोरिस जॉनसन के इस विचार के आते ही ब्रिटेन में अगले प्रधानमंत्री पर भी कयास लगने शुरू हो गए। इस चर्चा में संभावित प्रत्याशियों के रूप में वित्त मंत्री ऋषि सुनक , विदेश मंत्री डोमिनिक राब, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जेरेमी हंट , कैबिनेट मंत्री मिशेल गोव शामिल माने जा रहे हैं। सटोरियों के पसंदीदा ऋषि सुनक हैं। सुनक ने हाल ही में कोरोना महामारी में अपनी व्यक्तिगत आय से आर्थिक मदद की है।

1 thought on “कम वेतन के चलते PM पद छोड़ने पर विचार कर रहे बोरिस जॉनसन

Comments are closed.

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers