Western Times News

Latest News from Gujarat

केंद्र सरकार ने दी मंजूरी : 30 लाख कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

नईदिल्ली: केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार की जिस घोषणा का इंतजार था वह मोदी सरकार ने कर दी है.  30 लाख कर्मचारियों को दिवाली बोनस को कैबिनेट की मंजूरी केंद्र सरकार ने दे दी है.  इन कर्मचारियों को बोनस डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (DBT) के जरिए तुरंत दिया जाएगा. (Union Cabinet approves productivity linked bonus and non-productivity linked Bonus for 2019-2020. More than 30 lakh non-gazetted employees will be benefited by the bonus)

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कैबिनेट की निर्णय की जानकारी देते हुए कहा, “विजयदशमी या दुर्गा पूजा से पहले ही 30 लाख केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 3737 करोड़ रुपये के बोनस का भुगतान तुरंत शुरू होगा.”

केंद्रीय कैबिनेट जम्मू कश्मीर को लेकर भी एक बड़ा निर्णय लिया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया, “जनकल्याण के अनेक कानून भारत में होकर भी जम्मू-कश्मीर पर लागू नहीं होते थे. आज उस निर्णय पर मुहर लगी और अब जिला विकास परिषद के सीधे चुनाव होकर जनप्रतिनिधियों के हाथ में सत्ता आएगी.”

जावड़ेकर ने कहा, “ग्राम पंचायत, ब्लॉक पंचायत और अब जिला पंचायत, ऐसी त्रिस्तरीय रचना जो पंचायत राज के कानून में निहित है वो अब कश्मीर में भी लागू होगी.”

 

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers