Western Times News

Latest News from Gujarat

चीन विरोधी US प्रेसिडेन्ट डोनाल्ड ट्रंप का चीनी बैंक में खाता!

वॉशिंगटन : कोरोना महामारी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) चीन के खिलाफ मोर्चे खोले हुए हैं. उनकी सरकार ने चीन विरोधी कई कदम उठाये हैं. राष्ट्रपति चुनाव (US Election) में भी वह चीन (China) के खिलाफ अमेरिकी कार्रवाई को मुद्दा बनाकर वोट हासिल करना चाहते हैं, लेकिन न्यूयॉर्क टाइम्स के एक खुलासे ने उन्हें बैकफुट पर ला दिया है.

विपक्ष ने तेज किये हमले – अखबार ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि डोनाल्ड ट्रंप का चीनी बैंक में खाता है और वह करोड़ों का टैक्स भी चुकाते रहे हैं. अखबार का कहना है कि ट्रंप ने खुद टैक्स डिक्लियरेशन में यह बात स्वीकार की है. इस खुलासे के बाद विपक्ष ने ट्रंप पर हमले तेज कर दिए हैं. विपक्ष का कहना है कि राष्ट्रपति चीन के बहिष्कार की बातें करते हैं और खुद चीनी बैंक में उनका खाता है.

पांच कंपनियों में निवेश – न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, इस बैंक खाते को ट्रंप इंटरनेशनल होटल्स मैनेजमेंट नियंत्रित करता है और वर्ष 2013 से 2015 के बीच इस बैंक खाते से चीनी सरकार को $188,561 टैक्स भी दिया गया था. अखबार की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप चीन में व्यावसायिक पहुंच भी स्थापित कर रहे थे. रिपोर्ट बताती है कि ट्रंप ने पिछले कुछ वर्षों में चीन में अपनी परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए बनाई गईं पांच छोटी कंपनियों में कम से कम $1,92,000 का निवेश किया.

आरोप बेबुनियाद – वहीं, ट्रंप प्रशासन ने इस खुलासे को बेबुनियाद करार दिया है. ट्रंप के प्रवक्ता के सफाई देते हुए कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप एक बिजनेसमैन भी हैं और एशिया में होटल इंडस्ट्री से जुड़े सौदों को ध्यान में रखते हुए यह बैंक खाता खोला गया था. गौरतलब है कि ट्रंप को लेकर पिछले कुछ वक्त से लगातार खुलासे को रहे हैं. ट्रंप इसे अपने खिलाफ साजिश बता चुके हैं. उन्होंने कहा था कि चुनाव में उनकी छवि प्रभावित करने के लिए उनके खिलाफ झूठी खबरें चलाई जा रही हैं.

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers