Western Times News

Latest News from Gujarat

सेंट्रल मुंबई के नागपाड़ा सिटी सेंटर मॉल में आग

सेंट्रल मुंबई के सिटी सेंटर मॉल में गुरुवार को भयानक आग लग गई। हादसे में दो अग्निशमन कर्मचारी जख्मी हुए। वह फिलहाल जेजे अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि मॉल में मौजूद सभी लोगों को वहां से सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया। मॉल में आग के मद्देनजर पास में 55 स्टोरी ऑर्चिड एन्क्लेव में रहने वाले करीब 3500 लोगों को भी ऐहतियाती तौर पर वहां से शिफ्ट किया गया। मॉल में लगी इस आग को ‘ब्रिगेड कॉल’ घोषित किया गया, क्योंकि इसे बुझाने के लिए शहर भर से सभी इंजन्स को मौके पर भेजा गया था।

आग दूसरे माले पर लगी थी, जो कि तीसरे तल पर भी पहुंची। इसे बुझाने के लिए दमकल की 24 गाड़ियों के साथ 16 जंबो वॉटर टैंकर्स भी भेजे गए। खबर लिखे जाने तक मौके पर कम से कम 250 अफसर मौजूद रहे, जिनमें चीफ फायर ऑफिसर और फायरमैन शामिल थे।

Brihanmumbai Municipal Corporation (BMC) के वॉर्ड अधिकारियों के अनुसार, मॉल के दूसरे माले पर एक दुकान में आग लगी थी। आग के बाद वहां धुआं भर गया था। इसे निकालने और दुकान तक पहुंचने के लिए अग्निशमन कर्मचारियों ने मॉल की खिड़कियां खोल दी थीं। आग की इस घटना की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था पर भी असर पड़ा, क्योंकि बेलासिस रोड पर दोनों तरफ का आवागन प्रभावित हुआ था।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers