Western Times News

Latest News from Gujarat

Quick Charge 5 टेक्नोलॉजी से अब 15 मिनट में फुल चार्ज होगा स्मार्टफोन

स्मार्टफोन प्रोसेसर्स को लेकर दुनिया भर में मशहूर कंपनी क्वालकॉम ने नयी फास्ट चार्जिंग Quick Charge 5 टेक्नोलॉजी पेश किया है. इस नयी तकनीक की मदद से 5 मिनट के अंदर ही स्मार्टफोन को 0 से 50 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. यही नहीं, इस नयी तकनीक से स्मार्टफोन को फुल चार्ज होने में सिर्फ 15 मिनट का ही समय लगेगा.

यह नयी तकनीक 2017 में लायी गई क्विक चार्ज 4+ तकनीक का अपग्रेड है. नयी टेक्नोलॉजी पुराने के मुकाबले 4 गुना तक तेज है. फिलहाल यह तकनीक टेस्टिंग फेज में है और इसे इस साल की तीसरी तिमाही तक स्मार्टफोन्स में उपलब्ध करा दिया जाएगा.

बताते चलें कि क्विक चार्ज 5 टेक्नोलॉजी 100W से ज्यादा की चार्जिंग क्षमता से फोन को चार्ज करेगी. अब तक 45W पावर वाली ही तकनीक को बेहतर बताया जाता रहा है. यह तकनीक 4000mAh की बैटरी को चार्ज करते समय फोन को 10 डिग्री तक कम गर्म करती है.

यह एक साधारण बैटरी को शून्य से 100 फीसदी तक चार्ज करने में 15 मिनट का समय लेगी. यही नहीं, बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए इसमें क्वालकॉम बैटरी सेवर और अडैप्टर कैपेबिलिटी के लिए स्मार्ट आइडेंटिफिकेशन जैसे फीचर्स भी दिये जाएंगे.
शुरुआत में यह टेक्नोलॉजी सिर्फ उन डिवाइस में सपोर्ट करेगी, जिनमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865, स्नैपड्रैगन 865+ और इसके बाद आने वाले प्रोसेसर होंगे. हालांकि आने वाले समय में इसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 700-सीरीज के प्रोसेसर वाले फोन में भी दिया जाने लगेगा.

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers