Western Times News

Latest News from Gujarat

अमदाबाद के केमिकल व्यापारी ने  3.5 करोड़ की धोखाधड़ी

अहमदाबाद, 30 वर्षीय रसायन व्यवसायी शैवाल पारिख ने बुधवार को शहर के क्राइम ब्रांच में छह लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई कि उन्हें सोने की बिक्री का नाटक करते हुए 3.55 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की। उन्होंने कथित रूप से अपनी पोर्श केयेन एसयूवी भी ली, जो 1.5 करोड़ रुपये की थी, उसे टीटीओ के फॉर्म और बिलों पर हस्ताक्षर करने और सोने की डिलीवरी के लिए मजबूर करके।

अहमदावाद के मिठाखली विस्तार में प्रवीणकुंज सोसाइटी के निवासी पारिख ने राकेश राजदेव, विजय तांती और अभिषेक अधिया पर राजकोट के निवासी का आरोप लगाया है; सेटेलाईट विस्तार का निवासी मितुल जेठवा; जामनगर रोड के फारूक दलवानी, और मुन्ना नाम का एक व्यक्ति।

पारिख एसजी रोड पर अपने कार्यालय से एक केमिकल व्यवसाय चलाता है। लगभग तीन साल पहले पारिख दुबई में राजेश राजदेव से मिले थे, जहां राजदेव ने उन्हें गोल्ड ट्रेडिंग व्यवसाय में प्रवेश करने की पेशकश की थी, क्योंकि वे राजकोट (Gold ans silver trading in Rajkot) गोल्ड और सिल्वर में ट्रेड करते हैं, जो यूनिवर्सल मेटकॉम नामक एक इकाई के माध्यम से है।

“शिकायतकर्ता ने  कहा कि उसके बाद राजदेव अपने साथी मितुल जेठवा के साथ उनके कार्यालय में आएंगे। जनवरी 2020 में जेठवा ने पारिख को बड़ी मात्रा में सोना खरीदने के लिए कहा क्योंकि कीमतें गिर गई थीं। पारिख सहमत हुए और तीन किस्तों में रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (RTGS) के माध्यम से यूनिवर्सल मेटकॉम को 3.55 करोड़ रुपये का भुगतान किया। फरवरी में, पारिख को एक मेल मिला जिसमें सोने और चांदी की खरीद का बिल था, हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें बुलियन की डिलीवरी नहीं मिली है।

प्राथमिकी के अनुसार पारिख चिंतित हो गया और उसने जेठवा को फोन किया, जिसने उसे धमकी दी कि वह सोने और पैसे के बारे में भूल जाएगा या उसे पीटा जाएगा और उसके परिवार को मार दिया जाएगा। मार्च में, राजदेव पारिख के कार्यालय में आए और सोना देने का वादा किया। राजदेव ने कहा कि उनके पास एक पारिवारिक समारोह है, उन्होंने अपनी  केयेन एसयूवी भी ली।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers