Western Times News

Latest News from Gujarat

महामारी के दौरान भारतीयों ध्यान, योग पर विषेश ध्यान दीया

नई दिल्ली, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। महामारी में, ध्यान और योग भारत में लोगों के बीच शीर्ष स्वास्थ्य गतिविधियों के रूप में उभरा है, पहनने योग्य ब्रांड फिटबिट द्वारा एक वैश्विक अध्ययन से पता चला है।

भारत में 2,381 प्रतिशत की भारी बढ़त के साथ भारत में उपयोगकर्ताओं के बीच ध्यान सबसे ऊपर जाने वाली गतिविधि के रूप में उभरा, योग ने भारतीय Fitbit उपयोगकर्ताओं के बीच 241 प्रतिशत की वृद्धि देखी, जो एक प्रमुख बदलाव पर प्रकाश डालते हैं और मानसिक तनाव और तनाव प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करते हैं घर के अंदर।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने सक्रिय मिनटों में इस क्षेत्र का नेतृत्व करना जारी रखा, भले ही वे समग्र कदम की गिनती में नेतृत्व नहीं करते थे, लेकिन व्यायाम जैसी जानबूझकर गतिविधि का एक बड़ा स्तर सुझाते थे।

“अधिकांश देशों ने नींद की अवधि में अपने लॉकडाउन के लाभ को देखा, क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया के अपवाद के साथ फिर से खुल गए, जो क्षेत्रीय औसत की तुलना में 7 घंटे 37 मिनट – 39 मिनट से अधिक की नींद की अवधि का आनंद लेना जारी रखता था।

लॉकिंग के दौरान क्षेत्रीय औसत रेस्टिंग हार्ट रेट (आरएचआर) में सुधार हुआ और देशों के फिर से खुलने पर भी यही स्थिति रही। आंकड़ों से पता चलता है, “कुल मिलाकर, डेटा से पता चलता है कि 2020 में उपयोगकर्ताओं ने समग्र गतिविधि घटने के साथ अधिक गतिहीन जीवन शैली अपनाई है।”

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers