Western Times News

Latest News from Gujarat

WB: दुर्गापुर बैराज लॉक गेट क्षतिग्रस्त, बंगाल के गांवों में बाढ़ की दहशत

दुर्गापुर (पश्चिम बंगाल), दुर्गापुर बैराज के लोक गेट का एक हिस्सा शुक्रवार की रात ग्रामीणों के बीच दहशत का सबब बन गया, जिससे पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्दवान जिले में निचले इलाकों के बड़े हिस्से में बाढ़ आ सकती है। , अधिकारियों ने शनिवार को कहा।

राज्य के सिंचाई विभाग के अधिकारियों के अनुसार, दुर्गापुर बैराज के लॉक गेट नंबर 31 को भारी नुकसान पहुंचा और गैर-कानूनी हो गया; जिससे पानी के प्रवाह की जाँच करने में विफल रहा। इसने बैराज से भारी मात्रा में पानी के लगातार निकलने का नतीजा जारी किया।

सूत्रों ने कहा कि सिंचाई विभाग के इंजीनियर पहले ही घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं लेकिन स्थिति अभी भी नियंत्रण से बाहर है। लॉक गेटों को देखने वाले कर्मचारियों ने देखा कि मेटल लॉक गेट आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त था और पानी अनियंत्रित होकर बह रहा था। कल रात उच्च अधिकारियों को इसकी भनक लग गई।

692 मीटर लंबे दुर्गापुर बैराज को 1955 में दामोदर नदी पर बनाया गया था। इसमें 34 गेट हैं, जिनमें 2 अंडर स्लूस गेट भी हैं। यह 12 मीटर ऊंचा बैराज है। एक अधिकारी ने कहा, “मरम्मत का काम अभी चल रहा है।” बैराज से पानी पीने के उद्देश्य से और साथ ही दुर्गापुर-आसनसोल औद्योगिक क्षेत्र की विभिन्न बड़ी इकाइयों को दिया जाता है।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers