Western Times News

Latest News from Gujarat

इंग्लैंड में एक महीने के लॉकडाउन

Files Photo

फ्रांस के बाद अब इंग्लैंड में भी लॉकडाउन लगाने का एलान किया गया है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना के खतरे को देखते हुए देश में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। लॉकडाउन की मियाद 5 नवंबर से शुरू होगी और यह दो दिसंबर तक चलेगा।

उधर, पुर्तगाल ने जहां देश के आधे हिस्से में फिर से लॉकडाउन लगा दिया है वहीं ऑस्ट्रिया ने भी मंगलवार से लॉकडाउन का एलान किया है। लॉकडाउन के तहत पब, रेस्तरां, गैर जरूरी दुकानों और दूसरी सुविधाओं के संचालन पर पाबंदी लगाई गई है। पीएम जॉनसन के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो ट्वीट करते हुए घर पर रहने की अपील की गई है।

इसमें कहा गया है कि चार सप्ताह के बाद हालात की समीक्षा की जाएगी और तभी इसको बढ़ाने या खत्म करने पर फैसला लिया जाएगा। ट्वीट में अपील की गई है कि अपने घर से खाने-पीने की चीजें लाने, मेडिकल उद्देश्य, योग, पढ़ाई या काम के सिलसिले में ही निकलें। अगर संभव हो तो वर्क फ्राम होम करें।

साथ ही जरूरी न हो तो यात्रा को टाल दें। हालांकि स्कूल और जरूरी दुकानें खुली रहेंगी। उधर, इटली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि कोरोना के संबंध में जो नए आंकड़ें सामने आए हैं वह डराने वाले हैं। अकेले शनिवार को देश में 32 हजार नए मरीजों का पता चला है। लगभग तीन सौ लोगों की मौत हुई है।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers