Western Times News

Latest News from Gujarat

मुजफ्फरनगर: शादी बारात में पटाखे से विस्फोट: 5 बच्चे घायल

मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश), । मुजफ्फरनगर के एक गांव में शादी के जुलूस के दौरान एक पटाखे के विस्फोट में पांच बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना रविवार की रात की है।

घायलों की पहचान सावन, 7, उम्मेद, 8, रिहान, 9, अंकित, 10 और आमिर, 10 के रूप में की गई है। यह घटना शाहपुर पुलिस स्टेशन के तहत पलड़ा गांव में एक ‘बरात’ के जाने के दौरान हुई। सर्किल ऑफिसर विरजा शंकर त्रिपाठी ने कहा कि पटाखों से भरे बैग में आग लग गई थी जिसके कारण यह घटना हुई।

शादी की बारात देख बच्चे पास ही खड़े थे। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच, मेरठ पुलिस ने रविवार को मेरठ के एक घर से अवैध पटाखे और विस्फोटक जब्त किए। सर्किल ऑफिसर (सीओ) उदय प्रताप के अनुसार, छापेमारी एक टिप-ऑफ पर की गई।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमें जानकारी थी कि पटाखे तीन-चार घरों में बनाए जा रहे हैं, जहां हमने छापे मारे थे, जिसमें हमने एक घर से पटाखे और अन्य चीजें बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए विस्फोटक बरामद किए थे।”

उन्होंने आगे कहा, “आरिफ नाम के एक व्यक्ति के पास पटाखों के निर्माण का लाइसेंस था। जब लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं किया जा सका, तो उसने अपने चचेरे भाई रिजवान के घर पर ही बनाना शुरू कर दिया। हम इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।”

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers