Western Times News

Latest News from Gujarat

अहमदाबाद डिवीजन ने अक्टूबर माह के दौरान लोडिंग में बनाया कीर्तिमान

पश्चिम रेलवे द्वारा वर्तमान में कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान रेलवे की राजस्व वृद्धि के लिए अनेक उपाय किए जा रहे है। इसके लिए मण्डल स्तर पर बिजनेस डवलपमेंट यूनिट का भी गठन किया गया है एवं फ्रेट कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए कई प्रोत्साहन योजनाएँ प्रारम्भ की गई है।

मण्डल रेल प्रबन्धक श्री दीपक कुमार झा ने बताया कि मण्डल के गांधीधाम क्षेत्र से अक्टूबर माह 2020 के दौरान 62137 वैगनों का लदान किया गया जो पिछले माह के 55296 वैगनों से अधिक है। इस माह में 1331 रेक लदान किए गए जो सितम्बर माह से 146 रेक ज्यादा है। इस दौरान प्रतिदिन 42 रेक का लदान किया गया जो एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

गांधीधाम क्षेत्र में माह अक्टूबर में 474 रेक फर्टिलाइजर के लदान किए गए जो वर्ष 2015 के 445 रेक से 29 रेक अधिक है। इस माह के दौरान 556 जम्बो रेक का भी लदान किया गया। जो पिछले पाँच वर्षों में सर्वाधिक है।

इस क्षेत्र से 31 अक्टूबर को 2537 वैगनों का लदान किया गया जो पिछले 5 साल में सर्वाधिक है। उक्त दिनांक को 55 रेक का लदान किया गया। इस दौरान मण्डल द्वारा 429 करोड़ रुपये से अधिक राजस्व अर्जित किया गया।

श्री झा के अनुसार अहमदाबाद मण्डल पश्चिम रेलवे का अग्रणी मण्डल है जहाँ 40% राजस्व अर्जित किया जा रहा है।

उन्होने इस उपलब्धि के लिए मण्डल के कर्मठ अधिकारियों व कर्मचारियों की सराहना करते हुए उन्हे बधाई दी जिनके अथक प्रयासो से इस लक्ष्य को हासिल करने में सफलता प्राप्त हुई है।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers