Western Times News

Latest News from Gujarat

वुहान से दिल्ली पहोंची वंदे भारत मिशन विमान में 19 भारतीयों को कोरोना

File photo

चीन के जिस शहर से कोरोना की उतपत्ति हुई, उसी शहर में एयर इंडिया के 19 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वंदे भारत मिशन के तहत 30 अक्टूबर को एयर इंडिया का विमान चीन के वुहान शहर पहुंचा हुआ था। एयर इंडिया के इसी विमान में 19 भारतीयों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। एयर इंडिया ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया कि विमान दिल्ली से यात्रियों को लेकर 30 अक्टूबर को चीन के वुहान शहर के एयरपोर्ट पर पहुंचा हुआ था।

एयरपोर्ट पर कोरोना जांच के दौरान 19 भारतीय कोरोना संक्रमित पाए गए। हालांकि, भारत से सभी यात्री कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट लेकर विमान में सवार हुए थे। आगे अब भविष्य की फ्लाइटों को स्थगित किया जा सक । इसके साथ ही एयर इंडिया विमान सेवा ने कहा कि वह कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करता है। दिल्ली से उड़ान भरने वाले इस विमान में 277 यात्री सवार थे, जिनमें से एक-दूसरे के टच में आने पर कोरोना संक्रमित होने का संदेह है।

विमान में सवार 58 यात्रियों को कोविड अस्पताल और क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है। बाकी अन्य यात्रियों को होटल में ही क्वारंटाइन किया गया है। यह पहली बार है जब वंदे भारत मिशन के तहत चीन पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट में एक साथ इतने लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी के चलते एयर इंडिया ने कहा कि वुहान के लिए आगामी फ्लाइटों को स्थगित किया जा सकता है।

चीन के वुहान शहर में ही सबसे पहले कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे। इसके बाद से ही पूरे विश्व में कोरोना ने महामारी का रूप ले लिया। वहीं, भारत में पिछले तीन दिनों से सक्रिय मामले छह लाख से नीचे बने हुए हैं। मरीजों के महामारी से उबरने की दर बढ़कर 91.54 फीसद हो गई है और मृत्युदर गिरकर 1.49 फीसद रह गई है।

 

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers