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मर्सिडीज़-बेंज़ ने भारत में AMG का स्‍थानीय निर्माण शुरू किया

भारतीय बाज़ार के लिए एएमजी जीएलसी 43 4मैटिक कूपे बनकर तैयार हुआ -जीएलसी एसयूवी की सफलता ने मर्सिडीज़-एएमजी जीएलसी 43 4मैटिक कूपे के निर्माण के लिए प्रेरित किया

·        मर्सिडीज़-बेंज़ के पुणे स्थित भारतीय निर्माण संयंत्र ने एएमजी जीएलसी 43 4मैटिक कूपे को बनाकर अपने स्‍थानीय उत्‍पादन पोर्टफोलियो को बढ़ाया

·        8 एसयूवी और एसयूवी कूपे के साथ, मर्सिडीज़-बेंज़ का एसयूवी पोर्टफोलियो, लग्‍ज़री कार सेगमेंट में सबसे व्‍यापक है

पुणे: भारत के सबसे बड़े लग्‍ज़री कारनिर्माता, मर्सिडीज़-बेंज़ ने आज एक अन्‍य महत्‍वपूर्ण उपलब्धि हासिल की। इसने भारत में एएमजी व्‍हीकल – एएमजी जीएलसी 43 4मैटिक कूपे का पहली बार स्‍थानीय उत्‍पादन शुरू किया। इसके साथ, मर्सिडीज़-बेंज इंडिया द्वारा एक ही संयंत्र में न्‍यू जेनरेशन कार (एनजीसी), सिडैन, एसयूवी और अब एएमजी परफॉर्मेंस कारों का निर्माण किया जायेगा।

मर्सिडीज़-बेंज इंडिया के पुणे-स्थित निर्माण संयंत्र की स्‍थापित क्षमता, 20,000 यूनिट प्रति वर्ष है, जो कि भारत के सभी लग्‍ज़री कार-निर्माताओं के बीच सर्वाधिक है।advt-rmd-pan

पहली ‘मेड इन इंडिया’ एएमजी, एएमजी जीएलसी 43 4मैटिक कूपे को मर्सिडीज़-बेंज के प्रबंध निदेशक व मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, मार्टिन श्‍वेंक और कार्यकारी निदेशक, ऑपरेशंस, पीयुष अरोड़ा ने एसेंब्‍ली लाइंस से चलाकर बाहर लाया।

मर्सिडीज़-बेंज़ के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, मार्टिन श्‍वेंक ने कहा, ”भारत में स्‍थापित सबसे बड़े लग्‍ज़री कार उत्‍पादन संयंत्र से स्‍थानीय स्‍तर पर निर्मित पहले एएमजी का तैयार होकर निकलना हमारे लिए एक महत्‍वपूर्ण उपलब्धि है। यह भारतीय बाजार के लिए हमारी मजबूत वचनबद्धता और हमारे ग्राहकों को कुछ अधिक मूल्‍यवान प्रदान करने के हमारे निरंतर प्रयास को दोहराता है।

हमें विश्‍वास है कि एएमजी के स्‍थानीय उत्‍पादन से भारत में परफॉर्मेंस ब्रांड की लोकप्रियता और अधिक बढ़ेगी तथा परफार्मेंस मोटरिंग उत्‍साहियों की बढ़ती मांग पूरी करने में मदद मिलेगी। एएमजी के स्‍थानीय उत्‍पादन से आकर्षक भारतीय लग्‍ज़री कार बाजार में हमें प्रतिस्‍पर्द्धी लाभ मिलेगा।”

मर्सिडीज़-बेंज़ के कार्यकारी निदेशक – परिचालन, पीयुष अरोड़ा ने बताया, ”’मेड इन इंडिया’ एएमजी जीएलसी 43 4मैटिक कूपे को तैयार करके, हमने कम-से-कम समय में विश्‍वस्‍तरीय उत्‍पाद उपलब्‍ध कराकर भारतीय ग्राहकों को स्‍थानीय रूप से अधिक मूल्‍यवान उत्‍पाद उपलब्‍ध कराने के हमारी वचनबद्धता को दोहराया है। मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया का उत्‍पादन संयंत्र, भारत में हमारी विकास-गाथा का प्रमुख आधार है।

अत्‍यंत उच्‍च स्‍तर का परिमार्जन और उन्‍नत तकनीक एवं लचीली प्रक्रियाओं का क्रियान्‍वयन यह सुनिश्चित करता है कि मर्सिडीज़-बेंज़ की उत्‍पादन गुणवत्‍ता सर्वाधिक कठोर वैश्विक मानकों के अनुरूप हो, और भारत की लग्‍ज़री कार इंडस्‍ट्री में निर्माण के नये मानक कायम हो सके। हमें हमारे उत्‍कृष्‍ट संयंत्र में मर्सिडीज़-बेंज़, मर्सिडीज़-मेबैक और अब मर्सिडीज़-एएमजी प्रोडक्‍ट्स तैयार करने पर बेहद गर्व है।”

उत्‍पाद की महत्‍वपूर्ण विशेषताएं:

·         एएमजी जीएलसी 43 4मैटिक कूपे में कूपे की खूबसूरती, स्‍पोर्ट्स कार की डाइनैमिक्‍स और मर्सिडीज़-बेंज जीएलसी की विविधता का अनूठा मिश्रण है

·         3.0-लीटर V6 बाइटर्बो इंजन अब 390 हॉर्सपावर (287 kW), 23 हॉर्सपावर (17 kW) की ताकत देता है, जो कि पिछले मॉडल की तुलना में अधिक है

·         जीएलसी 43 4मैटिक कूपे, पांच ड्राइव प्रोग्राम्‍स के विकल्‍प के साथ उपलब्‍ध है: “स्लिपरी”, “कम्‍फर्ट”, “स्‍पोर्ट”, “स्‍पोर्ट+” और “इंडिविजुअल”

·         रिस्‍पांसिव एएमजी स्‍पीडशिफ्ट टीसीटी 9जी ट्रांसमिशन, रियर-बायस्‍ड एएमजी परफॉर्मेंस 4मैटिक (31:69) ऑल-व्‍हील ड्राइव सिस्‍टम और एएमजी राइड कंट्रोल + सस्‍पेंशन, जो ड्राइविंग को अधिक आनंदायक और कार को अधिक फुर्तीली बनाते हैं

·         एएमजी जीएलसी 43 4मैटिक कूपे, मर्सिडीज़ मी कनेक्‍ट से लैस है, जिसकी कई सुविधाजनक कनेक्‍ट विशेषताएं हैं, जैसे कि रिमोट लॉक/अनलॉक, कार लोकेटर, स्‍पीड मॉनिटर, इमर्जेंसी ई-कॉल, जिनका उपयोग ग्राहक अपने स्‍मार्ट फोन/टैबलेट से कर सकते हैं

·         नई पीढ़ी के लिए शानदार टेलीमैटिक्‍स, मर्सिडीज़-बेंज़ यूजर एक्‍सपीरियंस (NTG 6.0 के साथ एमबीयूएक्‍स) | ‘ओवर द एयर’ अपडेट्स में सक्षम

·         एमबीयूएक्‍स: लग्‍ज़री कार सेगमेंट में एआई और एमएल पर आधारित सबसे समझदार इन-कार वर्चुअल असिस्‍टेंट एवं इंफोटेनमेंट सिस्‍टम; ‘ऑल्‍वेज ऑन’ अनुभव को पूर्णत: नये तरीके से परिभाषित करता है

·         बर्मेस्‍टर सराउंड साउंड सिस्‍टम | डिजिटल इंस्‍ट्रुमेंट क्‍लस्‍टर 12.3-इंच | एएमजी परफॉर्मेंस एग्‍जॉस्‍ट सेलेक्‍टेबल


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