Western Times News

Latest News from Gujarat

AP: शून्य ब्याज योजना के हिस्से के रूप में किसानों को 510 करोड़ रुपये जमा किए

પ્રતિકાત્મક

अमरावती,  आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को S वाईएसआर सुन्ना वड्डी पंटा रनालु ’(शून्य ब्याज फसल ऋण योजना) के हिस्से के रूप में 14.5 लाख पात्र किसानों के बैंक खातों में 510 करोड़ रुपये जमा किए। यह कदम इनपुट लागत को कम करने और किसानों के वित्तीय बोझ को कम करने के उद्देश्य से है।

कृषि मंत्री कुरसाला कन्नबाबू ने कहा, “घोषणा पत्र में किए गए वादे को पूरा करते हुए कि किसानों के बैंक खातों में एक वर्ष की निर्धारित अवधि में 2019 खरीफ फसल ऋण चुकाने वाले किसानों को सब्सिडी के रूप में ब्याज मुक्त फसल ऋण प्रदान किया जाएगा।” 510 करोड़ रुपये के अलावा, सरकार 132 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि का भी वितरण कर रही है, जो हाल ही में भारी बारिश के दौरान फसल नुकसान का सामना करने वाले किसानों को दिया जाएगा।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, “इससे पहले, सरकार ने इस साल जून से सितंबर तक भारी बारिश और बाढ़ के कारण फसल नुकसान के मुआवजे की ओर लगभग 1.66 लाख किसानों के बैंक खातों में कुल 135 करोड़ रुपये जमा किए थे।”

सीएम ने कहा कि एपी एक किसान समर्थक राज्य है, और सरकार अधिकतम समर्थन देना सुनिश्चित करेगी और किसान संकट का जवाब देगी। रेड्डी ने कहा, “सरकार बीज से लेकर फसलों की खरीद तक ​​हर किसान की सहायता करेगी।”

उन्होंने आगे कहा कि किरायेदार किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज ऋण प्रदान करने के लिए बजट आवंटन भी किया गया था, साथ ही साथ दूसरों के लिए रयथु भरोसा योजना के तहत भी।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers