Western Times News

Latest News from Gujarat

उत्तर प्रदेश के कॉलेज और विश्वविद्यालय 23 नवंबर से फिर खुलेंगे

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के कॉलेज और विश्वविद्यालय 23 नवंबर से फिर खुलेंगे। महामारी के कारण आठ महीने के अंतराल के बाद उच्च शैक्षणिक संस्थान रोस्टर के आधार पर छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ फिर से खुलेंगे। राज्य सरकार ने कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

उच्च शिक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव, मोनिका गर्ग के अनुसार, सभी जिला मजिस्ट्रेटों और विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रारों को भेजे गए एक आदेश ने उच्च शिक्षण संस्थानों को चरणबद्ध तरीके से कक्षाओं को फिर से शुरू करने के लिए कहा है ताकि परिसरों पर भीड़ से बचा जा सके।

दिशानिर्देशों में फेस मास्क पहनना, हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग करना और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखना शामिल है। साथ ही, सभी उच्च संस्थानों को छात्रों और कर्मचारियों दोनों के लिए थर्मल स्कैनिंग और हैंड वाश बेसिन के लिए प्रावधान करना होगा। सभी छात्र जो कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में भाग लेंगे, उन्हें किताबें, नोट्स और लैपटॉप भी साझा करने की अनुमति नहीं होगी।

छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को, जो संस्थापन क्षेत्रों में रह रहे हैं, संस्थानों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के वाइस चांसलर और प्रिंसिपलों को अपने संबंधित संस्थानों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कहा गया है।

ये सभी संस्थान पास के अस्पतालों, स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करने वाले एनजीओ से भी वायरस से लड़ने के लिए हाथ मिला सकते हैं।

1 thought on “उत्तर प्रदेश के कॉलेज और विश्वविद्यालय 23 नवंबर से फिर खुलेंगे

Comments are closed.

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers