Western Times News

Latest News from Gujarat

इंस्‍टामोजो ने जापानीज इन्‍वेस्‍टर्स बेस और गुनोसी कैपिटल का प्री-सीरीज सी फंडिंग राउंड पूरा किया

बेंगलुरू, इंस्‍टामोजो ने अज्ञात राशि के अपने प्री-सीरीज-सी फंडिंग राउंड के बंद होने की आज घोषणा की। इस राउंड की फंडिंग में जापानीज इन्‍वेस्‍टर्स बेस और मौजूदा निवेशक जैसे गुनोसी कैपिटल ने हिस्‍सा लिया। Instamojo_Pre-series C funding from Base and Gunosy Capital गुनोसी कैपिटल ने जनवरी 2019 में सीरीज बी राउंड में हिस्‍सा लिया था। जुटायी गयी राशि का उपयोग कंपनी के विकास को गति देने और प्रोडक्‍ट रोडमैप तैयार करने एवं आगामी वर्षों में अंतर्राष्‍ट्रीय बाजारों में कदम रखने के लिए किया जायेगा।

इंस्‍टामोजो ने अपने प्रमुख उत्पाद – ऑनलाइन भुगतान लिंक के साथ फिनटेक स्पेस में अपनी यात्रा शुरू की, जिससे कई उद्यमियों के लिए डिजिटल भुगतान चुनौती का समाधान हुआ। भारतीय एमएसएमई क्षेत्र को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, कंपनी ने हाल ही में टाइम्स इंटरनेट द्वारा समर्थित एक ई-कॉमर्स सक्षम कंपनी गेटमीएशॉप (जीएमएएस) का अधिग्रहण किया, जो छोटे व्यवसायों को ऑनलाइन उपस्थिति स्थापित करने और स्टोर चलाने में मदद करती है। इसने व्यवसायों को डिजिटल रूप से विकसित होने वाले परिदृश्य में बनाए रखने के लिए स्मार्ट और सरल समाधान प्रदान किए, विशेष रूप से महामारी जैसे समय के दौरान। फंडिंग के इस नए दौर में, कंपनी का लक्ष्य अपनी उपस्थिति को वैश्विक स्तर पर ले जाना है, और छोटे व्यवसायों के लिए एक वैश्विक ई-कॉमर्स एनबलर बनना है। ।

प्री-सीरीज़ निवेश के नए दौर पर अपने विचार साझा करते हुए, इंस्टामोजो के सह-संस्थापक और सीओओ आकाश गोहानी ने कहा, “कोविद -19 ने बहुत सारे छोटे व्यवसायों को गति दी है, जो ऑनलाइन आना चाहते हैं। इस साल की शुरुआत में, हमने गेटमीएशॉप (जीएमएएस) का अधिग्रहण करके हमारे वाणिज्य उत्पाद को टक्कर दी, जो कि ई-कॉमर्स सक्षमता क्षेत्र में उत्पादों के एक पूरे सूट के साथ आया था, एक ऐसा क्षेत्र जो हम आने वाले दिनों में भारी ध्यान केंद्रित करेंगे। विचार यह है कि प्रत्येक छोटे व्यवसाय को ऑनलाइन उपस्थिति स्थापित करने में मदद की जाए – क्या यह भुगतान, लॉजिस्टिक्स एकत्र करना या व्यवसाय को ऑनलाइन स्थापित करना है। प्री-सीरीज़ सी दौर ऑफ फंडिंग के साथ, हम इन बढ़ते क्षेत्रों में निवेश करने के लिए तैयार हैं, और सतत व्यवसाय विकास के मार्ग पर जारी हैं।”

2012 में संपद स्वैन, आकाश गहनी और आदित्य सेनगुप्ता द्वारा स्थापित, इंस्‍टामोजो ने पिछले साल की शुरुआत में 50 करोड़ की अपनी सीरीज बी फंडिंग हासिल की थी। कंपनी ने हाल ही में नकद-प्रवाह को सकारात्मक रूप से बदल दिया, जिसमें 2,000 करोड़ रुपये का सर्वकालिक उच्च जीएमवी था। हाल के महीनों में, इंस्‍टामोजो ने अपने प्रायोरिटी केवाईसी’, व्‍हाट्सएप्‍प पर लोन, और ’इंस्‍टाकैश’ फीचर्स के माध्यम से डिजिटल होने के आसान तरीके पेश किए, जो व्यापारियों को ऑनलाइन जाने और ऋणों के लिए त्वरित पहुँच प्रदान करने में सक्षम बनाते हैं। महामारी के दौरान, कंपनी ने अपने मर्चेंट-बेस में 30% वृद्धि दर्ज की, इस प्रकार इस क्षेत्र में एक डिजिटल क्रांति की शुरुआत हुई।

भारत के एमएसएमई को सशक्त बनाने की दिशा में केंद्रित, इंस्‍टामोजो डिजिटल भुगतान, लॉजिस्टिक्स से लेकर ऋण देने तक की सेवाएं प्रदान करता है। कंपनी आज अपने कारोबार के निर्माण, प्रबंधन और विकास के लिए एक लाख से अधिक एमएसएमई के ​​साथ काम करती है और सक्षम बनाती है।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers