Western Times News

Latest News from Gujarat

76 गुमशुदा बच्चों को ढूंढने वाली सीमा ढाका को मिला आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन

देश की राजधानी दिल्ली के समयपुर बादली पुलिस थाने में तैनात एक महिला हेड कॉन्स्टेबल को आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन दिया गया है। हेड कॉन्स्टेबल को उनकी कार्य निष्ठा और ईमानदारी को देखते हुए उच्चाधिकारियों ने आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन देने का फैसला किया। महिला हेड कॉन्स्टेबल सीमा ढाका ने 76 बच्चों को ढाई महीने में ही ढूंढ निकाला। इसके चलते ही उन्हें प्रमोशन का निर्णय दिल्ली पुलिस ने लिया।

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस साल पांच अगस्त को पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने गुमशुदा बच्चों को खोजने के काम को प्रोत्साहित करने के लिए यह घोषणा की थी। इसके तहत कोई भी हेड कॉन्स्टेबल या कॉन्स्टेबल अगर एक कैलेंडर वर्ष में 14 साल से कम उम्र के न्यूनतम 50 लापता बच्चों को बरामद करेगा तो उसे बिना बारी की तरक्की दी जाएगी। हालांकि इन 50 बच्चों में 15 बच्चों की उम्र आठ साल से कम होनी चाहिए। दिल्ली पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि समयपुर बादली थाने में तैनात सीमा ढका गायब बच्चों को ढूंढ़ कर तरक्की पाने वाली पहली पुलिसकर्मी हैं। उन्होंने तीन माह से कम समय में 76 बच्चों को ढूंढ़ा है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि ‘महिला हेड कॉन्स्टेबल सीमा ढाका नए इंसेंटिव स्कीम के तहत तीन महीनों में ही 56 गुमशुदा बच्चों को बचाने पर आउट-ऑफ टर्न प्रमोशन पाने वाली पहली पुलिसकर्मी बनने के लिए बधाई की पात्र हैं। उनके जज्बे और इन परिवारों की खुशी लौटाने के लिए उनको सलाम।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers