Western Times News

Latest News from Gujarat

50+ रोमांचक व्यंजनों की ई-बुक को मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है

कैपिटल फूड्स ने 50+ रोमांचक व्यंजनों की ई-बुक प्रकाशित की

जबकि देशभर में लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी गई है, किन्तु बहुत से उपभोक्ता घर पर खाना बनाना पसंद कर रहे हैं। इसी समय में, रोमांचक, रेस्तरां-शैली व्यंजनों की मांग बढ़ रही है। इसलिए, कैपिटल फूड्स, चिंग्स सीक्रेट और स्मिथ एंड की मूल कंपनी, ने 50 से अधिक स्वादिष्ट, घरेलु आसान व्यंजनों की इ-बुक – “ग्लोबल खाना देसी तड़का” प्रकाशित की है।

यह इ-बुक हिंदी और अंग्रेजी दोनों में लिखित है और हर व्यंजन के साथ उसे बनाने की विधि एक वीडियो की लिंक द्वारा दिखाई गयी है। इस इ-बुक को डाउनलोड करने के लिए 9324010000 व्हाट्सप्प नंबर पर “hi” भेज सकते है।

इस इ-बुक में देश के कई प्रसिद्ध सेलिब्रिटी शेफ, जैसे रणवीर ब्रार, हरपाल सिंह सोखी, साराँश गोयला, विक्की रत्नानी और अजय चोपड़ा के व्यंजनों के वीडियो हैं । कैपिटल फूड्स ने इन शेफ के साथ सहयोग करके चिंग्स सीक्रेट के यूट्यूब चैनल पर यह वीडियो बनाये, जिन्हे 3.4 लाख ग्राहकों के साथ 10 मिलियन से अधिक व्यू प्राप्त हुए हैं।

ई-बुक के बारे में बात करते हुए, सीईओ नवीन तिवारी ने कहा. “कैपिटल फूड्स में हमने हमेशा माना है कि अच्छे खाने की कोई सीमा नहीं होती और हर व्यंजन में उत्साह का तत्व हो सकता है। कई वर्षों से हमने देश के कुछ बेहतरीन शेफ के साथ रोमांचक व्यंजनों को बनाने की आसान विधि उत्पन्न की है ।

इन व्यंजनों को कोई भी बना सकता है – भले ही उन्होंने रसोई बनाना लॉकडाउन के समय ही में सीखा हो । जैसा कि लोग घर पर खाना पकाने की खुशियों को फिर से खोज रहे हैं, हमने एक ऐसे व्यंजनों की इ-बुक बनायीं है जिसे मोबाइल पर मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है ।“

उन्होंने आगे कहा, “लोग आज अपने भोजन में विविधता चाहते हैं। ऐसे ही, अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों की मांग बढ़ रही है और कई लोग वैश्विक व्यंजनों में स्थानीय स्वाद अपना रहे है। घर पर तरह तरह के व्यंजन बनाने के लिए हमारे उत्पादन जैसे शेज़वान चटनी, देसी चाइनीस मसाले, पास्ता मसाला, और अदरक-लहसुन का पेस्ट का अधिक मात्रा में प्रयोग किया जाता है। इसके अलावा, इन उत्पादनों द्वारा अनेक वैश्विक और स्थानीय व्यंजन बना सकते है।”

इ-बुक में शाकाहारी, मांसाहारी, शेफ अनुशंसित व्यंजन हैं- जैसे कॉर्न चीज़ बॉल्स और शेज़वान इडली – जिनमे शेज़वान चटनी का उपयोग किया गया है। इसी तरह, कैपिटल फूड्स के दुसरे अनेक उत्पादन का प्रयोग करके, विविध व्यंजन बनाये गए हैं।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers