Western Times News

Latest News from Gujarat

इक्विटास स्‍मॉल फाइनेंस बैंक ने महिलाओं के लिए विशिष्‍ट बचत खाता – ‘ईवा’ लॉन्‍च किया

मुंबई, इक्विटास स्‍मॉल फाइनेंस बैंक (”बैंक”), जो 31 मार्च 2019 के आंकड़ों के अनुसार बैंकिंग आउटलेट्स की संख्‍या की दृष्टि से भारत का सबसे बड़ा स्‍मॉल फाइनेंस बैंक (”एसएफबी”) है (स्रोत: क्रिसिल रिपोर्ट), ने महिलाओं के लिए नया प्रोडक्‍ट ‘ईवा’ लॉन्‍च किया है। ईवा, एक विशिष्‍ट बचत खाता है जो भारतीय महिलाओं के स्‍वास्‍थ्‍य, संपत्ति और समृद्धि जैसे हर पहलू से जुड़ा एक कल्‍याणकारी प्रयास है।

बचत खाते पर 7 प्रतिशत ब्‍याज के साथ, यह नि:शुल्‍क स्‍वास्‍थ्‍य जांच और महिला चिकित्‍सकों, गाइनकोलॉजिस्‍ट्स एवं मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों के साथ असीमित टेलीकंसल्‍टेशन की सुविधा प्रदान करता है।

यह महिला ग्राहकों के लिए प्रोसेसिंगशुल्कवेवर और रियायती गोल्‍ड लोन रेट के साथ-साथ लॉकर्स पर 25-50 प्रतिशत की छूट भी प्रदान करता है। ईवा, वेतनभोगी/गृहिणी/व्‍यवसायी/वरिष्‍ठ नागरिक/ट्रांसवुमेन और अनिवासी, सभी महिलाओं के लिए उपलब्‍ध है। यह प्रोडक्‍ट, रिलेशनशिप वैल्‍यू के कंसेप्‍ट पर आधारित है और ग्राहकों से कोई भी नॉन-मेंटनेंस शुल्‍क नहीं लिया जायेगा।

डेबिट कार्ड्स से शॉपिंग एवं डाइनिंग और रिकरिंग डिपॉजिट की बुकिंग पर विशेष रिवार्ड पॉइंट्स जैसी विशेषताएं इस प्रोडक्‍ट को इंडस्‍ट्री में अब तक महिलाओं को उपलब्‍ध कराये गये उत्‍पादों में सर्वोत्‍तम बनाती हैं।

इक्विटास स्‍मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के प्रेसिडेंट और कंट्रीहेड – ब्रांच बैंकिंग, लायबिलिटीज, प्रोडक्‍ट एवं वेल्‍थ, श्री मुरली वैद्यनाथन ने बताया, ”इक्विटास स्‍मॉल फाइनेंस बैंक का इतिहास उत्‍पादों एवं प्रावधानों के जरिए समाज के सभी वर्गों के लोगों और विशेषकर महिलाओं को सशक्‍त बनाने के उदाहरणों से भरा पड़ा है।अपने उत्‍पादों एवं प्रावधानों के जरिए उन्‍हें जानकारऔर उनके वित्‍तीय निर्णयों में उन्‍हें भागीदार एवं स्‍वतंत्र बनाने का लगातार काम किया है।”

इसी बीच, इक्विटास स्‍मॉल फाइनेंस बैंक ने नये ब्रांड एंबेसडर के रूप में भारतीय महिला क्रिकेटर, स्‍मृतिमंधाना के नाम की घोषणा की। सुश्री स्‍मृति मंधाना ने कहा, ”समाज के सभी वर्गों के लिए वित्‍तीय सशक्तिकरण को प्रोत्‍साहन देने के इक्विटास स्‍मॉल फाइनेंस बैंक के प्रयोजन का एक महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा बनने की मुझे वास्‍तव में खुशी है। सामाजिक रूप से जिम्‍मेदार बैंक के रूप में प्रतिष्ठित ब्रांड के साथ जुड़ना मेरे लिए अत्‍यंत सौभाग्‍य की बात है।”

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers