Western Times News

Latest News from Gujarat

माओवादियों ने कोयला कारोबारी की गोली मारकर हत्या की

चतरा (दीनबंधु) : झारखंड के चतरा जिले में चार दिवसीय महापर्व छठ की खुशियां मातम में बदल गयी हैं. अभी लोक आस्था का महापर्व छठ ठीक से संपन्न भी नहीं हुआ था कि माओवादियों ने चतरा जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र के तपसा गांव में छठ घाट पर कोयला कारोबारी मुकेश गिरी की गोली मारकर हत्या की. गोली लगने के बाद मुकेश को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. माओवादियों ने पर्चा छोड़ा है. इसमें मुकेश गिरी को पुलिस का मुखबिर बताया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी है और मामले की छानबीन में जुटी है.

चतरा जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र के तपसा गांव में आज शनिवार के अहले सुबह छठ घाट पर माओवादियों ने मुकेश गिरी को गोली मार दी. इनकी स्थिति गंभीर थी. आनन-फानन में इन्हें प्राथमिक उपचार के लिए सिमरिया भेजा गया. जहां से हजारीबाग रेफर कर दिया गया. आखिरकार इलाज के क्रम में मुकेश गिरी ने दम तोड़ दिया.

चतरा के तपसा गांव में छठ की खुशियां मातम में बदल गयी हैं. छठ घाट पर दहशत का माहौल बन गया था. माओवादियों की इस कार्रवाई से छठव्रतियों में भी हड़कंप मच गया था. किसी तरह लोग घाट से अपने घर लौटे. बताया जाता है कि मुकेश गिरी छठ घाट पर अर्घ देने पहुंचे थे. इसी दौरान माओवादी वहां पहुंचे और फायरिंग करनी शुरू कर दी.

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers