Western Times News

Latest News from Gujarat

अबू धाबी हवाई अड्डे पर चेहरे के बायोमेट्रिक्स के उपयोग का परीक्षण

अबू धाबी, संयुक्त अरब अमीरात – संयुक्त अरब अमीरात की राष्ट्रीय एयरलाइन एतिहाद एयरवेज ने सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी एसआईटीए के साथ साझेदारी की है, जो एयरलाइंस में केबिन क्रू क्रू ब्रीफ सेंटर, अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे  में केबिन क्रू की जांच के क्रम में चेहरे के बायोमेट्रिक्स के उपयोग का परीक्षण करेगी।

परीक्षण, चालक दल के सदस्यों की पहचान करने और उन्हें प्रमाणित करने के लिए चेहरे की पहचान तकनीक का उपयोग करेगा, जिससे वे अपने स्वयं के मोबाइल उपकरणों के माध्यम से चेक-इन प्रक्रियाओं और अनिवार्य पूर्व-उड़ान सुरक्षा और सुरक्षा प्रश्नों को पूरा कर सकेंगे। नई पहल मौजूदा कियोस्क-आधारित चेक-इन प्रक्रिया की जगह लेगी, जिसे प्रमाणीकरण के रूप में अपने कर्मचारियों के पहचान पत्र का उपयोग करने के लिए चालक दल की आवश्यकता होती है।

एतिहाद एविएशन ग्रुप के वाइस प्रेसीडेंट फ्लाइट ऑपरेशंस कैप्टन सुलेमान याकोबी ने कहा: “एतिहाद लगातार नए समाधानों और नई तकनीकों की तलाश में है जो एयरलाइन के संचालन में सुधार लाएंगे और मेहमानों और कर्मचारियों के लिए अनुभव को बढ़ाएंगे। एविएशन उद्योग के लिए चेहरे की बायोमेट्रिक सेवाओं की क्षमता का पता लगाने के लिए एतिहाद SITA के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित है।

संपर्क रहित प्रौद्योगिकी को एकीकृत करके, बॉयोमीट्रिक सेवाओं में दक्षता बढ़ेगी, साथ ही साथ शारीरिक स्पर्श बिंदुओं को सीमित करके COVID-19 के प्रसार को कम करने और सामाजिक दूर करने के उपायों को अधिकतम करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत किया जाएगा। ”

एयरलाइन की डिजिटलाइजेशन रणनीति के एक हिस्से के रूप में, चेहरे की बायोमेट्रिक तकनीक मौजूदा चेक-इन प्रक्रिया को तेज करके और चालक दल के समय और उपस्थिति प्रबंधन और अभिगम नियंत्रण को स्वचालित करके परिचालन दक्षता में सुधार की उम्मीद है। केबिन क्रू भी एक सहज और संपर्क रहित अनुभव का अनुभव करेंगे।

रोजा नाकोज़ी, उपाध्यक्ष बिक्री, SITA ने कहा: “हम एक सुरक्षित बायोमेट्रिक प्रणाली को डिज़ाइन करने और लागू करने के लिए एतिहाद के साथ साझेदारी करने पर गर्व करते हैं जो संपर्क बिंदुओं को कम करने के लिए महामारी की एक महत्वपूर्ण परिचालन चुनौती को हल करते हुए चालक दल के लिए एक स्मार्ट और अधिक कुशल कार्य वातावरण प्रदान करता है।

SITA के पास मोबाइल और बायोमेट्रिक टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन दोनों में व्यापक अनुभव है और हवाई अड्डों की क्षमता में वृद्धि करते हुए एक सहज, कम स्पर्श वाले यात्री अनुभव को सक्षम करने के लिए विश्व स्तर पर हवाई अड्डों पर SITA स्मार्ट पथ विकसित और कार्यान्वित किया गया है। ”

यह परीक्षण फरवरी 2021 तक जारी रहेगा और अतिथि संचालन, जैसे चेक-इन और बोर्डिंग में उपयोग के लिए बायोमेट्रिक प्रौद्योगिकी के भविष्य के अन्वेषण का पता लगाने के लिए एयरलाइन को अमूल्य डेटा प्रदान करेगा।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers