Western Times News

Gujarati News

“हर काम  देश के नाम” स्वर्णिम विजय वर्ष 1971 साइक्लोथोन

कोणार्क कोर द्वारा रास्ते में मेल मिलाप और जैसलमेर में  चिकित्सा शिविर का आयोजन

अहमदाबाद,  कोणार्क कॉर्प्स ने 1971 के भारत-पाक युद्ध के स्वर्ण जयंती वर्ष की शुरुआत के उपलक्ष्य में 26 नवंबर 20 से शुरू होने वाले 1971 किमी के साइकलिंग अभियान को अंजाम दिया। इस अभियान का उद्देश्य गुजरात और राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों को कवर करना है। चक्रवात के छठे चरण के हिस्से के रूप में, भारतीय सेना के बैटल एक्स डिवीजन ने मेज़लार से जैसलमेर तक का चरण पूरा कर लिया है।

टीम को नायक  सोढा सिंह (सेवानिवृत्त) ने हरी झंडी दिखाई जो 17 ग्रेनेडियर्स टीम का हिस्सा थे जिन्होंने 1971 में ओप कैक्टस लिली केदौरान सैदू पर प्रसिद्ध ऊंट छापे में भाग लिया। पूरे रास्ते में टीम ने युद्ध नायकों के परिजनों के साथ पूर्व सैनिकों से मुलाकात की। दिग्गजों के साथ मेल मिलाप पोचाना और सम में किया गया, COVID किट वितरित किए गए और सम पर वृक्षारोपण अभियान चलाया गया।

बैटल एक्स डिवीजन ने जैसलमेर सैन्य स्टेशन में एक चिकित्सा शिविर भी आयोजित किया, जिसका उद्देश्य पूर्व सैनिकों को चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करना था। इस समारोह में जैसलमेर सैन्य स्टेशन पर पूर्व सैनिकों, वीर नारियों और उनकेनिकटतम परिजन की सक्रिय भागीदारी देखी गई। चिकित्सा सुविधा और सलाह देने के अलावा चिकित्सा शिविर ने COVID-19 महामारी और इसके रोकथाम के उपायों के बारे में जागरूकता पैदा करने का भी प्रयास किया।

इस कार्यक्रम का समापन के दौरानजैसलमेर में बीएसएफ के नायक भैरो सिंह (सेवानिवृत्त), सेना पदक, नायक छोटू सिंह (सेवानिवृत्त),  शौर्य चक्र और होन्नी कैप्टन डेरावर सिंह(सेवानिवृत्त), उपस्थित थे I


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.