Western Times News

Latest News from Gujarat

iPhone मेन्युफेकचरींग युनिट में कर्मचारियों ने की तोडफोड

शूट किए गए वीडियो में, भीड़ ने शीशे और दरवाजे तोड़ते हुए, कारों को उल्टा घुमाते हुए और वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यालयों पर हमला करते हुए देखा गया

कोलार, नरसापुरा में ताइवानी तकनीक की दिग्गज कंपनी विस्ट्रॉन कॉरपोरेशन द्वारा संचालित एक आईफोन विनिर्माण कंपनी में शनिवार को कर्मचारियों द्वारा कथित तौर पर वेतन बकाया को लेकर तोडफोड की गई।

कोलार में नरसापुरा औद्योगिक क्षेत्र में 43 एकड़ में स्थापित iPhone युनिट बेंगलुरु से लगभग 60 किमी दूर है। राज्य सरकार से नरसापुरा में 4300 एकड़ जमीन आवंटित की गई थी, क्योंकि इसमें 2,900 करोड़ रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव था और 10,000 से अधिक लोगों को रोजगार देने का आश्वासन दिया गया था।

नरसापुरा सुविधा का उपयोग Apple के स्मार्टफोन iPhoneSE, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IOT) उत्पादों और बायोटेक उपकरणों के निर्माण के लिए किया जा रहा है। लगभग 2,000 कर्मचारियों में से अधिकांश, जो अपनी नाइट-शिफ्ट पूरी करने के बाद सुविधा से बाहर हो रहे थे, फर्नीचर, असेंबली इकाइयों को नष्ट करने के लिए उग्र हो गए और यहां तक ​​कि वाहनों में आग लगाने का प्रयास किया।

कोलार जिले के अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। आगजनी के दौरान कुछ साथी कर्मचारियों द्वारा शूट किए गए वीडियो में, भीड़ ने शीशे और दरवाजे तोड़ते हुए, कारों को उल्टा घुमाते हुए और वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यालयों पर हमला करते हुए देखा गया।

Wistron को अभी तक हिंसा पर टिप्पणी नहीं करनी है, जबकि पुलिस सूत्रों ने कहा कि कर्मचारी अशांति उनके लिए वेतन प्रेषण पर थी।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers