Western Times News

Latest News from Gujarat

अहमदाबाद मंडल पर विभिन्न यात्री सुविधाओं का उद्घाटन एवं भूमि पूजन कार्यक्रमों का आयोजन 

पश्चिम रेलवे द्वारा यात्री हित में कई उपाय किए जा रहे हैं तथा लगातार स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी की जा रही है। अहमदाबाद मंडल पर भी यात्री सुविधाओं से संबंधित विभिन्न कार्य प्रगति पर है इसी क्रम में, विरमगाम, महेसाणा, पाटन, अहमदाबाद, हिम्मतनगर, गांधीधाम तथा पालनपुर में विभिन्न यात्री सुविधाओं के शुभारम्भ हेतु वीडियो लिंक के माध्यम से कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

मंडल रेल प्रबंधक श्री दीपक कुमार झा ने बताया कि मंडल पर यात्री सुविधाओं के विकास में बढ़ोतरी के तहत विरमगाम स्टेशन पर माननीय सांसद श्री महेंद्र मुंजपरा द्वारा वीडियो लिंक के माध्यम से 81 मीटर लंबे और 4 मीटर चौड़ा फुट ओवर ब्रिज का लोकार्पण किया गया जो 9 माह में बनकर तैयार हुआ है तथा जिसकी लागत लगभग 3.80 करोड़ रुपए है ।

महेसाणा स्टेशन पर वीडियो लिंक के माध्यम से माननीया सांसद श्रीमती शारदा बेन पटेल ने लगभग 5 करोड रुपए की लागत से नवनिर्मित रिफ्रेशमेंट रूम, लेडिज वेटिंग रूम, महिलाओं, दिव्यांगजनों व पुरुषों के लिए टॉयलेट ब्लॉक,4 लिफ्ट तथा दो एस्केलेटर का शुभारंभ किया। माननीय सांसद श्री भरत सिंह डाभी ने पाटन स्टेशन पर बनने वाले नए बुकिंग कार्यालय एवं वेटिंग हॉल के भूमि पूजन कार्यक्रम का वीडियो लिंक के माध्यम से शुभारंभ किया। यह यात्री सुविधाएं लगभग 1.5 करोड़ रुपए लागत से तैयार की जाएगी जिससे यात्रियों को टिकट लेने तथा प्रतीक्षालय की सुविधा उपलब्ध होगी।

अहमदाबाद स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर 8 व 9 के साबरमती साइड पर 93 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले दो नए एस्केलेटर का भूमि पूजन माननीय सांसद डॉ किरीट भाई सोलंकी द्वारा वीडियो लिंक के माध्यम से किया गया। इन दो एस्केलेटर बनने के बाद प्रति घंटा 6 हजार यात्री इस सेवा का लाभ ले सकेंगे। वहीं सरसपुर साइड में नवनिर्मित पार्सल ऑफिस का उद्घाटन माननीय सांसद श्री हंसमुख भाई पटेल द्वारा वीडियो लिंक के माध्यम से किया।

जिसमें लगभग 1.48 करोड़ रुपये की लागत आई है।इससे व्यापारियों और यात्रियों के लिए पार्सल बुकिंग में सौहलियत होगी। हिम्मतनगर स्टेशन के नवनिर्मित फुट ओवर ब्रिज का शुभारंभ माननीय सांसद श्री दीपसिंह राठौड़ ने वीडियो लिंक के माध्यम से किया गया। जिस पर लगभग एक करोड रुपए की लागत आई है। यह एफ ओ बी प्लेटफॉर्म एक को दो व तीन गुड्स प्लेटफार्म से जोड़ने का काम करेगा। यह लगभग 53 मीटर लंबा व 7 मीटर चौड़ा बनाया है जो भविष्य की आवश्यकताओं के हिसाब से पर्याप्त है।

कच्छ के माननीय सांसद श्री विनोद चावड़ा ने कुकमा स्टेशन की विस्तारित हाई लेवल प्लेटफार्म क्रमांक 1 एवं उस पर कवरशेड तथा गांधीधाम स्टेशन पर नवनिर्मित लिफ्ट का वीडियो लिंक द्वारा उद्घाटन किया। प्लेटफार्म विस्तार व कवरशेड पर लगभग 3.19 करोड की लागत आई है। यह प्लेटफॉर्म 372 मीटर लंबा तथा 10 मीटर चौड़ा है तथा पीने के पानी, बैठने की सुविधा तथा टॉयलेट सुविधा युक्त है। पालनपुर स्टेशन पर नए बुकिंग तथा रिजर्वेशन ऑफिस का उद्घाटन माननीय सांसद श्री परबत भाई पटेल ने वीडियो लिंक द्वारा किया गया जिस पर लगभग 1.5 करोड़ रुपए की लागत आई है। यहां पांच यूटीएस तथा चार रिजर्वेशन काउंटर बनाए गए हैं। जो भविष्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए प्लान किया गया है।

माननीय सांसदों ने अपने अपने क्षेत्रों पर नवसृजित एवं नव रूपांतरित यात्री सुविधाओं के लोकार्पण, शुभारंभ तथा भूमि पूजन कार्यक्रम के आयोजन के अवसर पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए पश्चिम रेलवे को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम के अंत में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री रवींद्र श्रीवास्तव ने माननीय सांसदों का कार्यक्रम में अपनी गरिमामयी उपस्थिति के लिए सभी का आभार प्रकट किया।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers