Western Times News

Latest News from Gujarat

कश्मीर घाटी के मैदानी इलाके में सीज़न की पहली बर्फबारी

श्रीनगर, मौसम विभाग ने कहा कि मौसम की पहली बर्फबारी ने शनिवार को कश्मीर घाटी के मैदानी इलाकों में शुरू हो गई है , जबकि जम्मू और कश्मीर में बर्फबारी हुई। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “जैसा कि अपेक्षित था, घाटी के मैदानी इलाकों में रात के समय हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई, जबकि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की ऊंची पहुंच में भारी बर्फबारी हुई।”
“आज से समग्र मौसम की स्थिति में सुधार होगा। 20 दिसंबर तक कोई बड़ी बर्फबारी होने की उम्मीद नहीं है, जिसके दौरान मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहने की उम्मीद है।

श्रीनगर में शनिवार को 3 इंच बर्फ गिरी, जबकि गुलमर्ग में बर्फबारी हुई। श्रीनगर-जम्मू, श्रीनगर-लेह और मुगल रोड सहित सभी प्रमुख राजमार्ग शनिवार को यातायात के लिए बंद हैं। श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग के बनिहाल सेक्टर में लगभग एक फुट तक ताजा हिमपात हुआ।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस नीचे, पहलगाम में शून्य से 0.9 और शनिवार को गुलमर्ग में शून्य से 4 डिग्री कम दर्ज किया गया। लद्दाख के लेह शहर में शनिवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 6.1, कारगिल में शून्य से 3 और द्रास के शून्य से 6.3 डिग्री कम दर्ज किया गया। रात के सबसे कम तापमान के रूप में जम्मू शहर में 10.3, कटरा 8.6, बटोटे माइनस 0.7, बनिहाल में 0.2 और भद्रवाह माइनस 0.4 था।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers