Western Times News

Latest News from Gujarat

इंस्टाग्राम लाइट ऐप वर्जन भारत में लॉन्‍च हुआ

नई दिल्ली : फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने भारत में इंस्टाग्राम लाइट ऐप को लॉन्च कर दिया है। बुधवार को कंपनी ने बताया वह भारत में इंस्टाग्राम लाइट (Instagram Lite) ऐप की टेस्टिंग कर रहा है, जो एंड्रॉयड फोन्स पर कम स्पेस लेता है और कम डेटा खर्च होता। अभी इसे वैश्विक तौर पर शुरू नहीं किया गया है।

नया ऐप कोर इंस्टाग्राम जैसा ही अनुभव देगा। लेकिन लाइट ऐप में आपको रील्स, शॉपिंग और आईजीटीवी जैसे फीचर्स नहीं मिलेंगे। लाइट ऐप बंगाली, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, पंजाबी, तमिल और तेलुगु भाषा में उपलब्ध होगा।

फेसबुक और दूसरी इंटरनेट कंपनियां जैसे लिंक्डइन (LinkedIn) और ट्विटर (Twitter) ऐसे ही लाइट ऐप्स यूजर्स को ऑफर करती हैं, जिनकी मदद से वे कम डाटा का इस्तेमाल करके प्लेटफॉर्म के मुख्य फीचर्स को एक्सेस कर सकें।

यही नहीं, इसका साइज 2 एमबी से भी कम होने के कारण यह कम स्पेस भी लेता है। बता दें कि इंस्टाग्राम ने सबसे पहले भारत में कई फीचर्स शुरू किए हैं। इनमें से एक शॉर्ट वीडियो फीचर रील्स (Reels) भी है।

इंस्टाग्राम में वाइस प्रेसिडेंट (प्रोडक्ट) विशाल शाह ने फेसबुक फ्यूल फॉर इंडिया 2020 (Facebook Fuel for India 2020) इवेंट के दौरान बताया कि भारत उनके लिए बहुत ही अहम बाजार है। भारतीय बाजार इनोवेशन के लिए टेस्टिंग ग्राउंड रहा है। भारत उन बहुत कम देशों में एक है जहां उन्होंने रील्स को टेस्ट किया।

शाह ने कहा कि वह भारत में इंस्टाग्राम के विस्तार के लिए इंस्टाग्राम लाइट की टेस्टिंग का ऐलान कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि इंस्टाग्राम लाइट साइज में 2 एमबी से कम है। इसे भारत में यूजर्स को बेहतर क्वालिटी का अनुभव और एक्सेस देने के लिए बनाया गया है। ये ऐप फिलहाल गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इसका iOS वर्जन नहीं लाया गया है।

 

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers