Western Times News

Latest News from Gujarat

2021 में ब्रिटेन की अध्यक्षता में आयोजित की जाने वाली जी-7 बैठक के लिए PM मोदी को आमंत्रित किया गया

ब्रिटेन के विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास मामलों के मं‍त्री श्री डोमिनिक राबने प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात की।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री श्री बोरिस जॉनसन के साथ अभी हाल में टेलीफोन पर हुई अपनी बातचीत को स्‍मरण करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने कोविड के बाद की दुनिया में भारत-ब्रिटेन भागीदारी के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने व्‍यापार और निवेश, रक्षा और सुरक्षा, प्रवास और गतिशीलता, शिक्षा, ऊर्जा, जलवायु परिवर्तन और स्वास्थ्य को शामिल करते हुए द्विपक्षीय संबंधों की पूरी क्षमता का लाभ उठाने के लिए एक महत्वाकांक्षी और परिणामोन्मुख समग्र रोडमैप तैयार करने का आह्वान किया।

विदेश मंत्रीश्री राब ने प्रधानमंत्री श्री मोदी को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की ओर से शुभकामनाएं दी है। उन्‍होंने अभी हाल में ब्रिटेन द्वारा सह-मेजबानी में आयोजित जलवायु महत्वाकांक्षी शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री की भागीदारी के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन की सरकार साझा मूल्यों और हितों के आधार पर भारत के साथ अपने संबंधों को आगे बढ़ाने तथा आम वैश्विक चुनौतियों का मिलकर मुकाबला करने की क्षमताओं को प्राथमिकतादेती है।

विदेश मंत्रीश्री राब ने इस अवसर पर श्री मोदी को अपने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का एक पत्र भी सौंपा, जिसमें प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी को वर्ष 2021 में ब्रिटेन की अध्यक्षता में आयोजित की जाने वाली जी-7 बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री ने उन्हें धन्यवाद दिया और यह निमंत्रण स्वीकार किया।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अगले महीने, नई दिल्ली में भारत के 72वें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की अगवानी करने की अपनी उत्‍सुकता भी जाहिर की।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers