Western Times News

Latest News from Gujarat

जम्मू में ठंड 2.8 डिग्री, द्रास सेकटर में मायनस 28.5

श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में शुक्रवार को जम्मू के मौसम की सबसे ठंडी रात 2.8 डिग्री सेल्सियस और द्रास सेकटर में तापमान शून्य से – 28.5 डिग्री कम रहा। “21-22 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में हल्की बारिश / बर्फ होने की संभावना है, लेकिन अगले दो से तीन दिनों के दौरान मौजूदा शीत लहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है। Jammu coldest at 2.8 deg. Drass at minus 28.5

मेट विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में 31 दिसंबर तक बड़ी बर्फबारी की उम्मीद नहीं है।”
नए साल की पूर्व संध्या पर बर्फबारी की अनुपस्थिति पर्यटकों और साहसिक प्रेमियों के निराश स्कोर की संभावना नहीं है, जिन्होंने गुलमर्ग और पहलगाम में नए साल की पूर्व संध्या के लिए बुकिंग की है। गुलमर्ग में जमीन पर चार फुट गहरी बर्फ है और पर्यटकों का स्वागत करने के लिए पूरा घास का मैदान सफेद बर्फ से ढंका हुआ है।

स्थानीय पर्यटन उद्योग के लिए उत्साहजनक रूप से, गुलमर्ग में सभी होटल और झोपड़ियाँ पूरी तरह से नए साल के उत्साहियों को बेची जाती हैं, जहां शुक्रवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 10.6 था। श्रीनगर में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 6.0 और पहलगाम में शून्य से 9.2 डिग्री कम दर्ज किया गया।

न्यूनतम तापमान के रूप में लद्दाख का लेह शहर न्यूनतम तापमान 18.4, कारगिल माइनस 17.0 और द्रास माइनस 28.5 रहा।
न्यूनतम तापमान के रूप में जम्मू शहर में 2.8, कटरा में 3.6, बटोटे में 0.3, बनिहाल में माइनस 0.6 और भद्रवाह में माइनस 3.5 रहा।

21 दिसंबर से शुरू होने वाले स्थानीय पारे में “चिल्लाई कलां” नामक कड़ाके की ठंड के 40 दिनों के लंबे समय से आगे कश्मीर के विभाजन और लद्दाख में हिमांक से नीचे रात के तापमान में गिरावट शुरू हो गई है। जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में सभी नदियों, नदियों, झरनों, झीलों और झीलों का गर्मियों का प्रवाह इस बात पर निर्भर करता है कि चिल्लई कलां के दौरान पहाड़ों में बारहमासी जलस्रोत कितनी अच्छी तरह से भरे हुए हैं।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers