Western Times News

Latest News from Gujarat India

लद्दाख का एक 10 सदस्‍यीय प्रतिनिधिमण्‍डल गृह मंत्री से मिला

प्रतिनिधियों ने लद्दाख की भाषा, संस्‍कृति एवं भूमि के संरक्षण, लद्दाख के लोगों का विकास में हिस्‍सा, रोजगार बढ़ाने के अवसर के बारे में अभिप्राय व्‍यक्‍त किए

केन्‍द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह  की अध्‍यक्षता में आयोजित बैठक में तय हुआ कि लद्दाख की भाषा, लद्दाख की संस्‍कृति एवं भूमि संरक्षण तथा लद्दाख के लोगों की विकास में हिस्‍सेदारी के समुचित समाधान के लिए गृह राज्‍यमंत्री श्री जी0 किशन रेड्डी के नेतृत्‍व में एक कमेटी का गठन किया जाएगा

लद्दाख का एक 10 सदस्‍यीय प्रतिनिधिमण्‍डल आज माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह से मिला। सभी प्रतिनिधियों ने लद्दाख की विषम भौगोलिक परिस्थिति तथा सामरिक महत्‍ता को देखते हुए लद्दाख की भाषा, लद्दाख की संस्‍कृति एवं लद्दाख  की भूमि के संरक्षण, लद्दाख के लोगों का विकास में हिस्‍सा, रोजगार बढ़ाने के अवसर और वहॉं की डेमोग्राफी के बदलाव के बारे में सभी प्रतिनिधियों ने अभिप्राय व्‍यक्‍त किए। एलएएचडीसी के चुनाव से पहले इस विषय पर एक आन्‍दोलन भी हुआ था।

श्री अमित शाह ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी जी के नेतृत्‍व की सरकार लद्दाख के विकास और उसकी भूमि व संस्‍कृति के संरक्षण के लिए निरंतर कटिबद्ध है। लद्दाख को संघ शासित प्रदेश का दर्जा दिए जाने की लद्दाख के नागरिकों की दशकों से लंबित मांग को पूर्ण कर मोदी सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाया है।

आज केन्‍द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह की अध्‍यक्षता में आयोजित बैठक में तय हुआ कि लद्दाख की भाषा, लद्दाख की संस्‍कृति एवं भूमि संरक्षण तथा लद्दाख के लोगों की विकास में हिस्‍सेदारी के समुचित समाधान के लिए गृह राज्‍यमंत्री श्री जी0 किशन रेड्डी के नेतृत्‍व में एक कमेटी का गठन किया जाएगा।  इस कमेटी में गृह मंत्री  से आज मिले प्रतिनिधिमण्‍डल द्वारा नामांकित व्‍यक्तिगण, लद्दाख से निर्वाचित सदस्‍यगण, एलएएचडीसी काउंसिल के सदस्‍य तथा भारत सरकार एवं  लद्दाख प्रशासन के पदेन सदस्‍य होंगे।

इस कमेटी के सभी सदस्‍य साथ मिलकर लद्दाख के प्रतिनिधिमण्‍डल द्वारा व्‍यक्‍त की गई चिन्‍ताओं के समाधान का मार्ग यथाशीघ्र सुझाएंगे तथा निर्णय लेते समय कमेटी के विचारों का यथायोग्‍य संज्ञान लिया जाएगा।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers