Western Times News

Latest News from Gujarat

कॉमवॉल्‍ट को लगातार चौथे वर्ष ‘भारत के सर्वश्रेष्‍ठ कार्यस्‍थल’ के रूप में सम्‍मानित किया गया

एंटरप्राइज डेटा मैनेजमेंट लीडर को भारत में ‘महिलाओं के लिए टॉप 100 सर्वश्रेष्‍ठ कार्यस्‍थलों’ के रूप में भी सूचीबद्ध किया गया

मुंबई, कॉमनवॉल्‍ट, जो डेटा मैनेजमेंट और डेटा सुरक्षा में वैश्विक उद्यम सॉफ्टवेयर लीडर है, को भारत के ‘सर्वश्रेष्ठ कार्यस्‍थल’ के रूप में सम्‍मानित किया गया है। विश्‍वसनीयता, सम्‍मान, गौरव, निष्‍पक्षता और सौहार्द्र के पांच आयामों पर मूल्‍यांकित, कॉमवॉल्‍ट को वर्ष 2017 से लगातार ‘सर्वश्रेष्‍ठ कार्यस्‍थल’ (जीपीटीडब्‍ल्‍यू) के रूप में प्रमाणित किया गया है, जो कि इसके उद्देश्यों एवं लोगों द्वारा चालित उच्च-विश्‍वास, उच्च-प्रदर्शन की संस्कृति का सबूत है।

मौजूदा महामारी के बीच ग्रेट प्‍लेस टू वर्क® इंस्टिट्यूट द्वारा कॉमवॉल्‍ट को ‘भारत में महिलाओं के लिए टॉप 100 सर्वश्रेष्‍ठ कार्यस्‍थलों’ रूप में सूचीबद्ध किये जाने के बाद, यह महत्‍वपूर्ण घोषणा की गयी है। ‘शेयरिंग सिमिलरिटीज, सेलेब्रेटिंग डिफरेंसेज’ के मंत्र से पुष्ट, कॉमवॉल्‍ट की संस्‍कृति, टीम के हर सदस्‍य को सशक्‍त बनाने पर जोर देती है ताकि वो अपनी पूरी क्षमता का उपयोग कर सकें।

हमारी प्रतिभाशाली महिलाएं, कॉमवॉल्‍ट में हर रोज़ एक छाप छोड़ती हैं – वो इंडस्‍ट्री में अग्रणी हमारे समाधानों का निर्माण करती हैं, उनकी बिक्री करती हैं, उन्‍हें समर्थन देती हैं और उन्‍हें उपलब्‍ध कराती हैं, तथा हमारी कंपनी को आगे बढ़ाने में योगदान देती हैं एवं इसके स्‍वरूप व परिचालन के तौर-तरीके तय करती हैं।

कॉमवॉल्‍ट के सेंटर ऑफ एक्‍सेलेंस के वाइस प्रेसिडेंट, रमेश कलांजे ने बताया, ”हमारी सफलता और नवाचार में हमारे लोगों की महत्‍वपूर्ण भूमिका है, और महामारी की चुनौतियों के बावजूद अग्रणी जीपीटीडब्‍ल्‍यू द्वारा सर्वश्रेष्‍ठ कार्यस्‍थल के रूप में स्‍वीकार किया जाना, वास्‍तविक रूप में समावेशी एवं विविधतापूर्ण संस्‍कृति कायम करने के प्रति हमारी वचनबद्धता को बल देता है।

हम हमारे वॉल्‍टर्स के विकास, रचनात्‍मकता एवं महत्‍वाकांक्षी आवश्‍यकताओं में निवेश करने में विश्‍वास रखते हैं। एक-दूसरे को बेहतर सोचने के लिए प्रेरित करने और बेहतर चीजों को बेहतरीन बनाने की कोशिश करने की प्रवृत्ति मुश्किल से मुश्किल काम को पूरा करने की हमारी क्षमता को बढ़ाती है और सही मायने में लगातार नवाचार के साथ हमारे लोगों व ग्राहकों को चकित करती है।”

‘अनलॉकिंग पोटेंशियल कन्‍वर्सेशंस’, कॉमवॉल्‍ट का एक विशिष्‍ट प्रतिभा विकास कार्यक्रम है, जो आवश्‍यकतानुरूप, वैयक्तिकृत शिक्षण एवं कोचिंग प्‍लान्‍स के जरिए लगातार विकास सुनिश्चित करते हुए, कर्मचारियों को उच्‍च प्रदर्शन करने हेतु प्रेरित करता है।

मेंटरिंग सर्किल, एक अन्‍य रोचक पहल है जो मेंटरिंग की खूबसूरती और कोचिंग एवं एक्‍शन लर्निंग के तत्‍वों को साथ लाकर 360-डिग्री विकास हेतु मंच प्रदान करता है। यंग प्रोफेशनल्‍स और विषय विशेषज्ञों की उनकी रूचि के सामान्‍य विषय के जरिए मैपिंग की जाती है, ताकि परस्‍पर अनुभव एवं ज्ञान के आधार पर संवाद को बढ़ावा दिया जा सके।

कर्मचारियों की लगातार प्रतिक्रियाओं एवं विशिष्‍ट विकास अवसरों के जरिए, कॉमवॉल्‍ट लगातार एक ऐसी कार्य-संस्‍कृति तैयार कर रहा है जो अत्‍यधिक कार्य-जीवन एकीकरण, लचीलापन, उचित वेतन एवं ओपन-डोर कम्‍यूनिकेशन पर केंद्रित हो, ताकि कॉमवॉल्‍ट को हर रोज, हर वर्ष कार्य करने का सर्वश्रेष्‍ठ कार्यस्‍थल बनाया जा सके।

ग्रेट प्‍लेस टू वर्क® इंस्टिट्यूट, जो कि उच्च-विश्‍वासपूर्ण, उच्‍च-प्रदर्शन वाली कार्यस्‍थलीय संस्कृतियों का निर्माण करने वाला, उन्‍हें बनाये रखने वाला एवं उनकी पहचान करने वाला वैश्विक प्राधिकरण है, के साथ हमारी लगातार साझेदारी हमें बेंचमार्क विश्‍लेषण करने और क्रियान्वित किये जा सकने योग्‍य विचार को कार्य रूप देने में हमें समर्थ बनाता है ताकि कर्मचारियों को संगत अनुभव प्रदान किया जा सके।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers