Western Times News

Latest News from Gujarat

PFC के 5,000 करोड़ रुपये के डिबेंचर का पब्लिक इश्यू आज खुला

500 करोड़ रुपये बेस इश्यूसाइज;5,000 करोड़ रुपये तक संग्रह के लिए 4,500 करोड़ रुपये तक अधिक अभिदान बनाए रखने का विकल्प जो 10,000 करोड़ रुपये कीअधिकतम सीमा के भीतर है

भारत के अग्रणी वित्तीय संस्थानों में एक पॉवर फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड का 5,000 करोड़ रुपये का सुरक्षित, भुगतान करके वापस लिए जाने योग्य गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर का पब्लिक इश्यू 15 जनवरी, 2021 को खुल रहा है। बेस इश्यू साइज 500 करोड़ रुपये का है और इसमें 5,000 करोड़ रुपये तक संग्रह के लिए अधिक अभिदान बनाए रखने का विकल्प है।

यह 10,000 करोड़ रुपये की अधिकतम सीमा के भीतर है। प्रत्येक गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) का अंकित मूल्य 1000 रुपये है। श्रृंखला I इश्यू 29 जनवरी, 2021 को बंद होगा। इसके समय से पहले बंद होने या समय बढ़ाने के बारे में निर्णय पीएफसी के निदेशक मंडल तथा गठित समिति द्वारा किया जाएगा।

श्रृंखला Iइश्यू में 3, 5, 10 तथा 15 वर्ष की अवधि का विकल्प पेश किया गया है। श्रृंखला I में 3 वर्ष की अवधि के एनसीडी में 4.65 प्रतिशत वार्षिक से 4.80 प्रतिशत वार्षिक तक निर्धारित ब्याज दर की पेशकश है। जबकि श्रृंखला IIमें 5 वर्ष की अवधि के एनसीडी में 5.65 प्रतिशत वार्षिक से 5.80 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर की पेशकश की गई है।

10 वर्ष की अवधि के एनसीडी में निर्धारित और अस्थिर ब्याज में निर्धारित न्यूनतम दर या अधिकतम दर केअधीन है। निर्धारित ब्याज दर 6.63 प्रतिशत वार्षिक से 7.00 प्रतिशत वार्षिक है। दूसरी ओर अस्थिर ब्याज दर एफआईएमएमडीए 10 वर्ष जी-सेक (वार्षिक)+ 55 बेसिस प्वाइंट से 80 बेसिस प्वाइंट मानक पर आधारित है, जो निवेशकों की श्रेणी के अनुसार निर्धारित न्यूनतम दर या अधिकतम दर के अधीन है।15 वर्ष की अवधि के एनसीडी में 7.15 प्रतिशत वार्षिक की अधिकतम ब्याजदर के साथ अनेक निर्धारित ब्याज दरें हैं।

सभी श्रृंखलाओं में न्यूनतम आवेदन आकार 10,000 रुपये समुच्च के 10 एनसीडी तथा उसके बाद प्रत्येक 1000 रुपये के अंकित मूल्य के एक एनसीडी का विभाज्य है। शेल्फ प्रास्पेक्टस तथा श्रृंखला I प्रोस्पेक्टस के माध्यम से प्रस्तुत एनसीडी को बीएसई लिमिटेड में सूचीबद्ध कराने का प्रस्ताव है। इश्यू के लीड मैनेजर ट्रस्ट इंवेस्टमेंट एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड, एके कैपिटल सर्विसेज लिमिटेड, एडलवेइस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड तथा जे एम फाइनेंशियल लिमिटेड हैं।

केयर, क्रिसिल तथा इकरा की रेटिंग उच्च सुरक्षा का संकेत देती हैं,  एनसीडी की रेटिंग केयर रेटिंग लिमिटेड द्वारा ‘केयर एएए’ स्थिर, क्रिसिल लिमिटेड द्वारा ’क्रिसिल एएए/स्थिर’ तथा इकरा लिमिटेड द्वारा ‘इकरा एएए (स्थिर)’ रेटिंग दी गई है। ऐसी रेटिंग वाले एनसीडी को वित्तीय दायित्वों का समय पर पालन के संबंध में उच्च रूप से सुरक्षित माना जाता है और इनमें जमा जोखिम सबसे कम होता है।

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers