Western Times News

Gujarati News

NFLने हरियाणा में किसानों को कपास चुनने की मशीनें बांटी

नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (NFL एनएफएल) ने कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व के तहत किसानों को कपास चुनने की 95 मशीनें निःशुल्क वितरित कीं।

कंपनी ने 15 अक्टूबर 2020  को कृषि विज्ञान केंद्र, सादलपुर, हिसार और कृषि विज्ञान केंद्र, भिवानी में दो अलग-अलग कार्यक्रमों में कपास चुनने की मशीनें वितरित कीं। कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री वीरेंद्र नाथ दत्त दोनों कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि थे।

श्री दत्त ने अपने भाषण में किसानों को कंपनी द्वारा किए जा रहे सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से बताया और साथ ही उन्हें कपास की मशीनों का उपयोग करने के बारे में जानकारी भी दी। इस अवसर पर मशीनों के इस्तेमाल करने के तरीके प्रदर्शित किए गए जिससे किसानों को इन्हें आसानी से उपयोग में लाने के बारे में समझने में मदद मिली।

कार्यक्रम में कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक विपणन श्री अनिल मोतसरा और कंपनी के चंडीगढ़ कार्यालय के क्षेत्रीय प्रबंधक दिलबाग सिंह भी उपस्थित थे। एनएफएल द्वारा वितरित इन मशीनों के जरिए कपास को चुनने का काम अधिक सफाई के साथ तेजी से किया जा सकेगा।

एनएफएल द्वारा देश में इस प्रकार की 500 से भी अधिक कपास चुनने की मशीनों का वितरण पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश तथा तेलंगाना आदि राज्यों के किसानों को निःशुल्क किया जा चुका है।


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.