Western Times News

Gujarati News

संक्रमण रोकने के लिए सऊदी अरब ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को एक सप्ताह के लिए रोका  

પ્રતિકાત્મત

दुबई : ब्रिटेन में कोरोना वायरस का ‘नया रूप’ सामने आने के बाद सऊदी अरब ने सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को एक सप्ताह के लिए रोक दिया है. गृह मंत्रालय के सूत्र ने पुष्टि करते हुए बताया कि बैन रविवार से प्रभावी हो गया. गल्फ न्यूज ने सूत्र के हवाले से बताया कि बैन खाड़ी देश में भूमि और समुद्री बंदरगाहों से यात्रियों के प्रवेश पर भी लागू होगा. (Saudi Arabia suspends all international flights amid coronavirus fears)

रिपोर्ट के मुताबिक, महामारी से जुड़े घटनाक्रमों को देखते हुए प्रक्रियाओं की समीक्षा की जाएगी और हो सकता है दूसरे सप्ताह के लिए भी बैन को आगे बढ़ाना पड़ा. फिलहाल जो विमान सऊदी क्षेत्र में हैं, उन्हें छूट रहेगी और देश से बाहर उड़ने की इजाजत दी जाएगी. हालांकि, जिन देशों में कोरोना वायरस की बदली हुई शक्ल सामने नहीं आई है, वहां से माल, वस्तुओं और सप्लाई चेन के आवागमन को बैन से बाहर रखा गया है.

सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया कि यूरोप या कोरोना वायरस के नए रूप वाले देशों से सऊदी पहुंचनेवाले यात्रियों को दो सप्ताह तक सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा और टेस्टिंग भी कराना होगा. गौरतलब है कि सऊदी अरब ने फैसला ऐसे समय किया है जब कई यूरोपीय देशों जैसे इटली, बेल्जियम, फ्रांस और नीदरलैंड्स ने अपने यहां से ब्रिटेन को उड़नेवाले और ब्रिटेन से आनेवाले विमानों पर बैन लगा दिया है. 19 दिसंबर को ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एलान किया था कि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन 70 फीसद तक ज्यादा संक्रामक हो सकता है. स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने तो नए वेरिएंट को ‘बेकाबू’ तक बताया था.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.