Western Times News

Gujarati News

Squid Game:1 महीने में 11 करोड़ व्यूज के संग बनी सबसे पॉपुलर वेब सीरीज

एक महीने पहले यानी 17 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर Squid Game नाम के एक वेब सीरीज का प्रीमियर हुआ. इसी सीरीज ने महज एक महीने में कई सारे रिकॉर्ड्स को तोड़ दिए.

दुनियाभर में लोग खूब पसंद कर रहे हैं. नोर्थ कोरियन वेब सिरीझ स्किवड गेम्स हिन्दी और अंग्रेजी में भी उपलब्ध है. पैसे कमाने के चक्कर में 456 लोग यह गेम खेलने को तैयार हो जाते है. जिसमें 70 साल के बुढे से लेकर कम उम्र कि लडकियां भी शामिल है.  45.6 Billion Won जितने के लिए ये पूरी गेम है, पूरी वेब सिरीझ में 4 गेम खेली जाती है, जो कोरियन लडके स्कुल में खेलते है.

नेटफ्लिक्स ने इस शो की तारीफ करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखा था, साउथ कोरिया की Squid Game अब तक की सबसे बड़ी सीरीज लॉन्च कही जा रही है. पॉपुलैरिटी के मामले में Squid Game  बड़े-बड़े वेब सीरीज को पछाड़ नंबर एक पर कब्जा कर लिया है. लोगों में Squid Game के प्रति खूब दीवानगी देखी जा रही है.

 

इस कोरियाई शो ने रिलीज होते ही चार हफ्ते के अंदर 11 करोड़ से भी ज्यादा व्यूज हासिल कर लिए, जिसे अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बताया जा रहा है.

इसका अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि नेटफ्लिक्स की पॉपुलर वेब सीरीज ब्रिजर्टन को भी इस शो ने पछाड़ दिया है. 28 दिनों में ब्रिजर्टन  को 82 मिलियन व्यूज मिले थे.

इस वेब सीरीज के किसी भी एपिसोड को अगर 2 मिनट से ज्यादा देखा जा रहा है तो नेटफ्लिक्स उसे व्यूज में काउंट कर रहा है. नेटफ्लिक्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पेज पर पोस्ट शेयर कर बताया कि Squid Game सीरीज को 11 करोड़ 10 लाख लोगों ने देखा है.

इतना ही नहीं इस वेब सीरीज पर आधारित एक अलार्म क्लॉक भी लॉन्च होने वाली है. सबसे मजेदार बात तो ये है कि मुंबई पुलिस ने हाल ही में Squid Game के एक छोटे से क्लिप के जरिए लोगों को ट्रैफिक नियम समझाने की कोशिश की थी.


Read News In Hindi

Read News in English

Copyright © All rights reserved. | Developed by Aneri Developers.